खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ओवर ब्रिज पर गहरा रहे गड्ढों की ओर जनप्रतिनिधि और अधिकारियों का ध्यान आकर्षित कराने के लिए रविवार को कांग्रेस के युवाओं ने अनोखा विरोध प्रदर्शन कि या। दोपहर करीब एक बजे युवक कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता ब्रिज के गड्ढों में बैठ गए। इस प्रदर्शन के चलते देखते ही देखते ब्रिज पर वाहनों की कतार लग गई। मौके पर एएसपी सीमा अलावा ने पहुंचकर गड्ढे भरवाने का आश्वासन दिया, तब कहीं जाकर यह प्रदर्शन समाप्त हो सका।

शहर के मुख्य मार्गों पर गड्ढों के कारण राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ओवर ब्रिज पर तो करीब दो इंच गहरे गड्ढे हो गए हैं। इन्हीं गड्ढों को भरवाने की मांग को लेकर कांग्रेस के मुल्लू राठौर, विकास यादव और अर्जुन रविवार को ब्रिज पर प्रदर्शन के लिए बैठ गए। जब तक गड्ढे नहीं भरे जाएंगे, मैं नहीं उठूंगा इस तरह के स्लोगन लिखे पर्चे लेकर बैठे युवाओं के इस प्रदर्शन को यहां से गुजरने वाले राहगीरों ने भी सराहा। कु छ ही देर में यहां मप्र युवक कांग्रेस के सचिव अंकि त पाठक, सागर पंवार, पियूष अग्निहोत्री और शहजाद पंवार भी पहुंच गए। प्रदर्शन के चलते ब्रिज पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। जानकारी लगते ही मौके पर ट्रैफिक पुलिस का अमला पहुंच गया। सूबेदार नितिन निगवाल ने प्रदर्शनकारियों से कहा कि इस तरह रोड ब्लाक करके नहीं बैठ सकते। प्रदर्शन करना हो तो साइड में बैठ जाओ। प्रदर्शन कर रहे मुल्लू राठौर ने कहा कि गड्ढों को कौन भरेगा। पिछले वर्ष भी ब्रिज पर गड्ढे होने पर मैंने और टीम ने मिलकर गड्ढे भरे थे। प्रशासन की क्या जिम्मेदारी है। सूबेदार ने संबंधित विभाग में आवेदन देने के लिए कहा तो प्रदर्शनकारी बोले कि हम सब जगह आवेदन दे चुके हैं।

एएसपी ने कहा, मैं कराऊंगी पैचवर्क

ब्रिज पर प्रदर्शन के कारण जाम लगने की जानकारी मिली तो मौके पर एएसपी सीमा अलावा भी पहुंचीं। उन्होंने प्रदर्शनकारियों से चर्चा की और आश्वासन दिया कि तीन दिन के भीतर ब्रिज के गड्ढे भरवा दिए जाएंगे। यदि जिम्मेदार विभाग ने गड्ढे नहीं भरे तो मैं पैचवर्क कराऊंगी। उनके इस आश्वासन के बाद प्रदर्शनकारी यहां से उठ गए।

शहर की अन्य सड़कें भी हुईं खस्ताहाल

ओवर ब्रिज पर ही नहीं शहर की अन्य सड़कें भी खस्ताहाल हो रही हैं। जगह-जगह गड्ढों के कारण वाहनों का आवागमन प्रभावित हो रहा है। रामेश्वर रोड, जलेबी चौक, पंधाना रोड, तीन पुलिया क्षेत्र, जसवाड़ी रोड, भवानी माता रोड सहित अन्य ऐसे मार्ग हैं जहां से वाहन चालकों को गड्ढों के कारण परेशानी उठानी पड़ रही है। हाल ही में मुख्यमंत्री के आगमन से पूर्व जिन क्षेत्रों में सड़कों का पैचवर्क कि या गया था, वहां भी फिर से गड्ढे उभर आए हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local