खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। Khandwa Railway Station रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो पर बुधवार को पटरी क्रेक होने से पटना-पुणे ट्रेन को रोकना पड़ा। सूचना मिलने पर रेलवे की तकनीकी टीम मौके पर पहुंची और पटरियों का गैप दूर करके करीब आधे घंटे बाद ट्रेन को रवाना कि या गया। एक महीने में पटरी क्रेक होने की यह दूसरी घटना है।

बुधवार को रेलवे स्टेशन पर एक सफाईकर्मी की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। प्लेटफॉर्म नंबर दो पर सफाई के दौरान जब कर्मचारी ने पटरियों के बीच गैप देखा तो इसकी सूचना स्टेशन मास्टर कार्यालय को दी। सूचना मिलते ही 7:22 बजे आई पटना-पुणे एक्सप्रेस को प्लेटफॉर्म नंबर दो पर कु छ दूरी पर ही रोक लिया गया।

मौके पर पहुंचे रेलवे के सेक्शन इंजीनियर रामनाथ नागोरे और उनकी टीम ने पटरियों के बीच गैप को कम करने के लिए जोगल पट्टी को क्लेम से बांधा। इसके बाद 7:55 बजे ट्रेन को रवाना कि या जा सका। पटना-पुणे एक्सप्रेस भुसावल से इटारसी की ओर जा रही थी। इस ट्रेन का स्टॉपेज करीब पांच मिनट का था। ट्रेन अधिक समय तक रुकने से यात्रियों में हलचल रही। हालांकि पटरी क्रेक होने और सुधार कि ए जाने की जानकारी लगने के बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली।

रेलवे सेक्शन इंजीनियर नागोरे ने बताया कि तापमान में कमी के कारण पटरियों के बीच ज्वाइंट खुल जाता है। जोगल पट्टी बांधने के बाद ट्रेन को 10 के एमपीएस की स्पीड से रवाना कि या गया। हालांकि इस घटना से अन्य ट्रेनों के स्टॉपेज पर कोई असर नहीं पड़ा है। विदित हो कि 8 जनवरी को भी इसी तरह की घटना सामने आई थी। रविंद्र नगर के पास पटरी क्रेक हो गई थी। गोरखपुर-मुंबई हमसफर एक्सप्रेस के लोको पायलट ने सजगता दिखाते हुए ट्रेन को रोक लिया था।

लोकमान्य तिलक टर्मिनस और गुवाहाटी एक्सप्रेस में बढ़ेंगे चार डिब्बे

मध्य रेलवे द्वारा लोकमान्य तिलक टर्मिनल मुंबई और गुवाहाटी एक्सप्रेस में एक वाताानुकू लित और 3 टियर डिब्बे बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। यह निर्णय यात्रियों की सुविधा और ट्रेन में अतिरिक्त भार कम करने के लिए कि या गया है।

मध्य रेलवे गाड़ी संख्या 15646 महाराष्ट्र की ओेर जाने वाली गुवाहाटी-लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस में 9 फरवरी को एक वातानुकू लित 3 टियर कोच, गाड़ी संख्या 15645 महाराष्ट्र से आने वाली लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गुवाहाटी एक्सप्रेस में 12 फरवरी को प्रस्थान स्टेशन से एक वातानुकू लित 3 टियर कोच, गाड़ी संख्या 15648 महाराष्ट्र की ओेर जाने वाली गुवाहाटी लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस में 11 फरवरी को एक वातानुकू लित 3 टियर कोच और गाड़ी संख्या 15647 महाराष्ट्र से आने वाली एक्सप्रेस लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गुवाहाटी में एक वातानुकू लित 3 टियर कोच लगाया जाएगा।

Posted By: Hemant Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस