फोटो 02केएचए-30

कंटेनमेंट क्षेत्र में टेंट और कुर्सी नहीं होने से वाहन पर रखकर जानकारी भरते हुए कर्मचारी। नईदुनिया

फोटो 02केएचए-31

बुधवारा क्षेत्र में बने कंटेनमेंट में ओटले पर बैठकर ड्यूटी करती हुईं शिक्षिकाएं। नईदुनिया

- कुर्सी, पंडाल और लाइट का पता नहीं, कर दिया तैनात

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना पॉजिटिव आने वाले मरीज के घर के आसपास कंटेनमेंट जोन बनाकर वहां कर्मचारियों की तैनाती में प्रशासन द्वारा ही नियमों को नजरअंदाज किया जा रहा है। कंटेनमेंट जोन में गंभीर बीमारी से ग्रसित और सेवानिवृत्ति की दहलीज पर खड़े कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जा रही है। इतना ही नहीं रविवार को बुधवारा सब्जी मंडी क्षेत्र में पॉजिटिव आए मरीज के घर के समक्ष बने कंटेनमेंट जोन में दो महिला शिक्षिकाओं की ड्यूटी लगा दी है। इनमें एक शिक्षिका किडनी की गंभीर बीमारी से पीड़ित तो वहीं दूसरी शिक्षिका चार महीने बाद सेवानिवृत्त होने वाली है।

जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ने से कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ती जा रही है। अब तक 97 कंटेनमेंट जोन बन चुके हैं। पॉजिटिव मरीज के परिजनों को कंटेनमेंट करने से उनकी जरूरतों और उन पर नजर रखने के लिए तीन शिफ्ट में कर्मचारी तैनात किए जा रहे हैं। प्रत्येक शिफ्ट में दो कर्मचारी और एक वर्दीधारी की ड्यूटी लगा रहे हैं। कोरोना से बचाव के लिए उम्रदराज और गंभीर बीमारी वाले कर्मचारियों को ड्यूटी से राहत देने के प्रावधान हैं। इसकी जिम्मेदार लोगों द्वारा अवहेलना की जाकर मनमाने ढंग से ड्यूटी लगाई जा रही है। बुधवारा बाजार के आक्सा मार्केट में बनाए गए कंटेनमेंट में रविवार को कस्तूरबा कन्या शाला परदेशीपुरा की दो शिक्षिकाओं की ड्यूटी लगाई गई है। यहां न तो टेंट लगा है और न ही बैठने के लिए कुर्सी और लाइट की सुविधा है। दिनभर ओटले और वाहन पर बैठ कर ड्यूटी करने वाली इन शिक्षिकाओं में उर्मिला वर्गीस चार महीने बाद सेवानिवृत्त होने वाली हैं। वहीं दूसरी शिक्षिका लीना भारद्वाज किडनी की गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं। वे एक किडनी नहीं होने के बावजूद ड्यूटी करने को विवश हैं। दोपहर की शिफ्ट में आए पटवारी भुवनेश चौहान ने बताया कि यहां व्यवस्था के लिए वाट्स एप ग्रुप पर जानकारी डाल रहे हैं। बारिश से बचाव के लिए टेंट और बैठने के लिए कुर्सी जरूरी है। कर्मचारियों का कहना है कि सोमवार को राखी है ऐसे में कार्यालय बंद रहेंगे। अपनी फरियाद लेकर किसके पास जाएं। ड्यूटी लगाने के पहले कर्मचारी के संबंध में जारी लेना चाहिए।

(बॉक्स)

जिम्मेदार नहीं उठा रहे फोन

प्रशासनिक मुखिया की तब्दीली के बाद जिले में अधिकांश आला अधिकारियों ने आमजन तो दूर मीडिया के फोन भी रिसीव करना छोड़ दिया है। कंटेनमेंट जोन में ड्यूटी के संबंध में जानकारी लेने के लिए नोडल अधिकारी डिप्टी कलेक्टर आरती सिंह के मोबाइल नंबर 9987777643 और अपर कलेक्टर नंदा भलावे के मोबाइल नंबर 94250 15229 पर लगातार घंटी करने पर भी किसी ने फोन रिसीव नहीं किया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan