Kishore Kumar Birth Anniversary: खंडवा, नईदुनिया प्रतिनिधि। हरफनमौला किशोर कुमार की समाधि उनके जन्मदिन पर गुरुवार को फूलों से महक उठी। यहां उनके चाहने वालों का मेला सा लग गया। समाधि पर दूध जलेबी का भोग लगाया गया। किशोरकुमार कहा करते थे, दूध जलेबी खाएंगे, खंडवा में बस जाएंगे। किशोर कुमार के जन्मदिन को सेलिब्रेट करने के लिए उनके प्रशंसक अहमदाबाद, दिल्ली, कोलकाता सहित देशभर से आये। यहां किशोरकुमार की समाधि पर किसी ने सेल्फी ली तो किसी ने गीत गुनगुनाकर उन्हें स्वरांजलि दी।

नगर निगम और किशोरकुमार प्रेरणा मंच के संयुक्त तत्वाधान में किशोरकुमार की समाधि पर आर्केस्ट्रा का आयोजन रखा गया। यहां किशोर प्रेमियों ने गीतों की प्रस्तुति दी। आमजन से लेकर अधिकारियों तक ने गीत गाए। किशोरकुमार के जन्मदिन को खंडवा में गौरव दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। किशोर कुमार की समाधि पर ही नहीं शहर में भी जगह-जगह पर संगीत की महफिल सजाई गई।

Koo App
मध्यप्रदेश की माटी के महान सपूत, भारतीय सिनेमा के सदाबहार गायक व हरफनमौला कलाकार श्रद्धेय किशोर कुमार जी की जयंती पर सादर नमन। अपनी विलक्षण गायकी और नैसर्गिक अभिनय शैली से आप सदैव अपने करोड़ों प्रशंसकों की स्मृतियों में अमर रहेंगे। श्रद्धेय किशोर कुमार जी की स्मृति में प्रदेश सरकार ने प्रति वर्ष दिए जाने वाले राष्ट्रीय किशोर कुमार सम्मान की स्थापना की है। #KishoreKumar जी की यादों को अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए आज उनकी जयंती के अवसर पर उनकी जन्मभूमि खंडवा में इस वर्ष से गौरव दिवस की शुरुआत भी है - Dr.Narottam Mishra (@drnarottammisra) 4 Aug 2022

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close