खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। लाल चौकी रेलवे क्रासिग पर रेल पाथ बिछाने के बाद अब आगे का कार्य भी शुरू हो चुका है। रेलवे क्रासिंग से रामेश्वर पुलिया तक 600 मीटर तक यह कार्य किया जाएगा। वर्षा के दिनों में रेलवे लाइन के आसपास पानी एकत्रित न हो इसके लिए भी व्यवस्था की जा रही है। लाइन के दोनों तरफ सीमेंट्र कांक्रीट से नाला बनाया जा रहा है। जिसके माध्यम से बारिश या रहवासी क्षेत्रों से आने वाला पानी सीधे रामेश्वर पुलिया के पास नाले में मिल जाएगा। इस कार्य के कारण रेल पाथ बिछाने में समय लगेगा। पहले यह कार्य 30 जून तक पूरा किया जाना था।

रतलाम रेल मंडल ने अमदपुर खैगांव से लालचौकी रेलवे क्रासिंग तक कार्य पूरा किया है। रेलवे क्रासिंग के दोनों तरफ नाले के पानी निकासी की व्यवस्था के कारण कुछ मीटर तक रेल पाथ नहीं बिछाई गई है। छह किलोमीटर के इस रेल पाथ में अब कुल 700 मीटर तक कार्य बाकि है। रतलाम रेल मंडल के सेक्शन इंजीनियर आशीष मीणा ने बताया-बचे हुए हिस्से में गहरीकरण के बाद बेस बनाया जाएगा। वहीं नाले के लिए भी व्यवस्था की जा रही है।

रामेश्वर अंडरपास के तैयार हुए पिलर

रामेश्वर अंडर पास को ध्वस्त करने के बाद सड़क व नाले पर पिलर बनाने का कार्य शुरू किया गया था। यह कार्य पूरा कर लिया गया है। अब इसके ऊपर गर्डर व रखने व अन्य कार्य किए जाएंगे।

..............................................

आज से मिलेंगे अनारक्षित टिकट

कोरोना की वजह से दो वर्षों से बंद की गई अनारक्षित टिकट बुकिंग सुविधा 29 जून से प्रारंभ करने का निर्णय लिया गया है। खंडवा सहित भुसावल मंडल के सभी स्टेशनों पर सुविधा प्रारंभ की जाएगी। जनरल टिकट खिड़की पर भीड़ न हो इसके लिए रेल प्रशासन द्वारा कुछ बड़े स्टेशनों पर उपाय किए गए हैं। जैसे कि अनारक्षित बुकिंग सुविधा एटीवीएम से और यूटीएस ऐप द्वारा यात्री अपना टिकट बुक करा सकते हैं।

...............................................

अब प्लेटफार्म दो से चलेगी भुसावल कटनी एक्सप्रेस

भुसावल-कटनी ट्रेन को पैसेंजर से एक्सप्रेस में परिवर्तन करने और नंबर बदलने के बाद इसमें कोचों की संख्या 17 तक की गई है। प्लेटफार्म नंबर तीन पर इस ट्रेन के कोच प्लेटफार्म से बाहर जा रहे थे। वहीं प्लेटफार्म नंबर तीन व चार पर गेज परिवर्तन के अंतर्गत इन प्लेटफार्मो के निर्माण व विस्तार कार्य भी होना है। इसे देखते हुए रेलवे विभाग ने कटनी के ओर जाने वाली ट्रेन संख्या 11127 को अब प्लेटफार्म नंबर दो से चलाने का लिया है।

...............................................

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close