पुनासा (खंडवा)। नईदुनिया न्यूज। Madhya Pradesh News ग्राम रिछफल में गत मंगलवार से लापता पांच वर्षीय मासूम की हत्या कर खेत में शव दबाने का मामला सामने आया है। हत्या के आरोप में मृतक के पड़ोसी किशोर को पुलिस ने हिरासत में लिया है। आरोपित ने इस घटना में एक अन्य साथी के शामिल होने की बात कही है। गला दबाने से मौत की पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुई है। बालक की मौत की वजह को लेकर संशय बना हुआ है। इसे जादू-टोना व अन्य कारणों से जोड़कर देखा जा रहा है।

पुलिस ने मृतक का नाम प्रिंस पिता दीपक बताया है। मृतक के दादा चंपालाल, पिता दीपक और मां वर्षा ने बताया कि मंगलवार को प्रिंस के लापता होने पर रिपोर्ट लिखवाने पुनासा चौकी गए लेकिन वहां पुलिस अधिकारी के अभाव में कायमी नहीं हुई। बुधवार को परिजन अपने स्तर पर खोजते रहे लेकिन प्रिंस का कोई सुराग नहीं मिला। गुरुवार सुबह कांग्रेस जिला प्रवक्ता नारायणसिंह तोमर ने परिजनों को साथ लेकर नर्मदानगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई।

परिजनों ने बताया कि प्रिंस आरोपित के साथ काफी घुल-मिलकर खेलता था। घटना के बाद से उसकी गतिविधियां संदिग्ध लग रही थी। परिजनों द्वारा बताए संदिग्ध 17 वर्षीय किशोर से पुलिस द्वारा पूछताछ की गई। पहले तो वह पुलिस को गांव में इधर-उधर घुमाकर गुमराह करता रहा।

जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो आरोपित ने बालक प्रिंस की हत्या कर स्वयं के खेत में लाश को दबाने की बात कबूल की। वहीं पुलिस को बताया कि पास के गांव के रहने वाला युवक जयपाल के कहने पर वह प्रिंस को घर से बुलाकर लाया था।

सूचना मिलने पर नायब तहसीलदार अशोक मिश्रा ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा कार्रवाई की।

इस दौरान थाना प्रभारी गणपतसिंह कनेल, एसआई प्रकाश मंडलोई, आरक्षक भगवान धनगर, मनोज खोड़े, लखनलाल, देवीसिंह और महेंद्र भी पहुंच गए। किशोर की निशानदेही पर पुलिस ने लाश बरामद कर पीएम के लिए पुनासा चिकित्सालय भेज दिया। यहां डॉक्टर कमलसिंह सेंधव द्वारा पोस्टमार्टम किया गया। इसके बाद पुलिस ने शव को परिजनों को सौंप दिया। पीएम रिपोर्ट में बालक की मौत गला दबने से होना बताई गई है।

नर्मदानगर टीआई कनेल ने बताया कि अपहरण के केस के बाद हत्या का मामला दर्ज किया गया है। हत्या के संदेह में एक किशोर को हिरासत में लिया है वहीं आरोपित द्वारा बताए गए एक अन्य की तलाश की जा रही है।

Posted By: Hemant Upadhyay

fantasy cricket
fantasy cricket