खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण का असर अब जिले में खत्म होता नजर आ रहा है। सोमवार को 1203 लोगों की जांच हुई जिसमें एक भी मरीज संक्रमित नहीं मिला। इसके पहले शनिवार व रविवार को भी संक्रमित मिलने वाले मरीजों की संख्या शून्य रही थी। दो मरीजों के संक्रमण मुक्त होने के बाद सक्रिय मरीजों की संख्या नौ रह गई है। इसमें एक मरीज अस्पताल व आठ मरीज होम आइसोलेशन पर हैं। सोमवार को 1231 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। अब तक 4040 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें से 3937 लोग संक्रमण मुक्त हुए व 94 की मौत हो चुकी है।

पिछले 20 दिनों से कोरोना संक्रमित मरीजों की समय पर पहचान के लिए सैंपल लेने व जांचने की संख्या बढ़ाई गई है। जहां पहले हर रोज 500 के लगभग सैंपल लिए जा रहे थे वहीं अब रोजाना एक हजार से अधिक सैंपल लिए जा रहे हैं। जिनकी जांच में भी एक या दो मरीज ही सामने आए। 31 मई के बाद से अब तक ऐसे कई दिन रहे जब कोरोना संक्रमित मरीज मिलने की संख्या शून्य रही। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार संक्रमण कम होने के बाद गाइड लाइन का पालन करने की अपील की है।

किल कोरोना अभियान सतत जारी रखने के दिए निर्देश

सोमवार को कलेक्टर अनय द्विवेदी ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित की। बैठक में सीएमएचओ डा. डीएस चौहान को किल कोरोना अभियान नियमित रूप से संचालित किए जाने के निर्देश दिए। वहीं सर्दी-खांसी, बुखार वाले मरीजों का उपचार कराने व किद प्रदन करने को कहा। वहीं कोविड केयर सेंटर चालू रखने के लिए आदेश दिया। बाहर से शादी में आने वाले लोगों की सैंपलिंग के निदेर्श दिए। कलेक्टर ने सभी शासकीय भवनों के रखरखाव का ध्यान रखने के लिए कहा। सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों की समीक्षा करते हुए कहा डी-ग्रेड वाले विभाग शिकायतों का समय सीमा में निराकरण करें। एसडीएम को निर्देश दिए कि सर्वे कार्य जून के अंत तक समाप्त किया जाए। कृषि विभाग और खाद बीज निगम के अधिकारी को निर्देश दिए कि पर्याप्त मात्रा में खाद बीज उपलब्ध हो यह सुनिश्चित किया जाए।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags