Omkareshwar Road:ओंकारेश्वर (नईदुनिया न्यूज)। धार्मिक नगरी ओंकारेश्वर में आने वाले श्रद्धालुओं को वाहन पार्किंग के लिए परेशान होना पड़ता है। परिषद की ओर से दिए गए ठेके का संचालन भी ठेकेदार द्वारा मनमाने ढ़ंग से किया जा रहा है। इससे यात्रियों को पार्किंग की सुविधा तो नहीं मिलती है उल्टे तीर्थ नगरी की छवि खराब हो रही है। भीड़ के दौरान मुख्य मार्ग से लेकर आंतरिक मार्गो पर यातायात व्यवस्था भी पूरी तरह चरमराई जाती है।

वाहन खड़ा करने को लेकर आए दिन वाद- विवाद की स्थिति नागर घाट से जेपी चौक तथा ब्रम्हपुरी क्षेत्र में बनती है। नगर परिषद मात्र ठेका देकर कर्तव्य की इतिश्री कर रही है। ठेकेदार मुख्य मार्गों पर वाहन में वसूली कर वाहनों को निर्धारित स्थानों पर नहीं खड़ा करवाने से यह स्थिति बन रही है।

कड़वा वर्मा ने बताया कि मध्य प्रदेश पर्यटन विकास विभाग द्वारा गजानन आश्रम के सामने लाखों रुपए खर्च कर दुकान का निर्माण किया लेकिन स्थानीय प्रशासन की लापरवाही के चलते अभी तक दुकानें दुकानदारों को आवंटित करने की प्रक्रिया नहीं की गई। दुकान बनकर तैयार है जहां आवारा मवेशियों के साथ गंदगी का ढेर लगा है ,तो वही असामाजिक व संदिग्ध लोग वहां रात्रि में डेरा जमा लेते है।

दुकान के आगे लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है ।जिससे यातायात बाधित होता है। एक वाहन खड़ा हो जाने या सामने से वाहन आने पर क्रासिंग में दिक्कत होती है। ब्रह्मपुरी क्षेत्र में कालोनाइजर द्वारा दुकानों के बाहर पार्किंग के लिए पर्याप्त स्थान नहीं छोड़ने से भी परेशानी हो रही है। सावन माह में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का ओंकारेश्वर आगमन होगा। प्रशासन द्वारा व्यवस्थाओं को लेकर गंभीरता नहीं दिखाई तो अव्यवस्थाओं से श्रद्धालुओं को परेशान होना पड़ेगा।

बस स्टेंड क्षतिग्रस्त होने से यात्री परेशान

डुल्हार। ग्राम डुल्हार फाटे पर इंदौर-इच्छापुर फोरलेन के निर्माण के लिए हटाए गए दुकान व मकानों के कब्जों के दौरान यात्री प्रतीक्षालय भी क्षतिग्रस्त हो गया है। ऐसे में यात्रियों को बस का इंतजार करने के लिए धूप और बारिश में पेड़ों की छांव में खड़ा होना पड़ रहा है। डुल्हार से दीवाल, छैगांवमाखन और खंडवा की ओर आवाजाही करने वाले ग्रामीण बड़ी संख्या में प्रतिदिन बसों का इंतजार करते नजर आते है। अन्य गांवों में जाने वाली बसों का इंतजार करना पड़ता है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close