ओंकारेश्वर (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना संक्रमण की वजह से बंद भगवान ओंकारेश्वर के पट मंगलवार को दर्शनार्थियों के लिए खुल जाएंगे। तीनों काल के पुजारी सुबह 11 से 12 बजे तक विशेष मुहूर्त में पूजा करेंगे। इसके बाद मंदिर आम लोगों के लिए खोला दिया जाएगा। मंदिर में प्रवेश के लिए एक टीकाकरण अनिवार्य है।

सुबह 10 बजकर 46 मिनट पर पुजारी जगदीश परसाई, जितेंद्र शास्त्री व डंकेश्वर दीक्षित पूजन करेंगे। इस दौरान नगर पंडा संघ के अध्यक्ष पंडित नवल किशोर शर्मा, पूर्व अध्यक्ष पंडित निलेश पुरोहित, अशोक उपाध्याय, पंडित सुनील शर्मा, देवेंद्र चतुर्वेदी, लक्ष्‌मी नारायण शर्मा, ब्रह्मानंद शर्मा मौजूद रहेंगे। विशेष रूप से मांधाता विधायक नारायण पटेल, पुनासा एसडीएम व मंदिर ट्रस्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सीए सोलंकी, तहसीलदार उदय मंडलोई मंदिर, ट्रस्टी जंगबहादुर सिंह की उपस्थिति में पूजा होगी। 66 दिनों से मंदिर में दर्शनों पर प्रतिबंध से तीर्थनगरी में सन्नााटा है। दर्शन शुरू होने से नगर में रौनक और व्यापार शुरू हो सकेगा।

16 जून को ममलेश्वर के खुलेंगे पट

ममलेश्वर ज्योर्तिलिंग मंदिर के पट श्रद्वालुओं के लिए 16 जून को खोले जाएंगे। ममलेश्वर मंदिर केंद्रीय पुरातत्व विभाग के तहत आता है। आर्कियोलाजिकल सर्वे आफ इंडिया द्वारा महामारी के वजह से सभी म्यूजियम व धार्मिक स्थल 15 अप्रैल से बंद किए गए थे। आदेश में यहां विशेष रूप से उल्लेख किया गया है कि विभाग के प्रमुख स्थानों पर कोरोना गाइड लाइन का सख्ती से पालन कराया जाए। ओंकारेश्वर नगर के पंडितों ने केंद्रीय पुरातत्व व संस्कृति मंत्री पहलाद पटेल का मंदिर के पट खोलने पर आभार व्यक्त किया है।

टीकाकरण का प्रमाण पत्र दिखाना जरूरी

ओंकारेश्वर मंदिर ट्रस्ट के सहायक कार्यपालन अधिकारी अशोक महाजन, मंदिर के व्यवस्थापक पंडित आशीष दीक्षित ने बताया कर्मचारियों को मंदिर में उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं। दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को कोरोना वैक्सीन लगवाने का प्रमाणपत्र देना होगा। उसके बाद ही मंदिर में प्रवेश दिया जाएगा। श्रद्धालुओं की थर्मल स्कैनिंग होगी व आटोमैटिक सैनिटाइजर मशीन सक हाथ साफ कराए जाएंगे। एक ट्रे में जल भरा रहेगा, उसमें पैर धोकर मंदिर परिसर में प्रवेश कराया जाएगा। मास्क लगाना व शरीरिक दूरी का पालन करना अनिवार्य है।

दुकान संचालकों के करना होगा नियमों का पालन

पुनासा एसडीएम सीए सोलंकी ने बताया मंदिर ट्रस्ट व अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि कोरोना गाइड लाइन का पालन कराएं। नगर के लोगों को प्रशासन के द्वारा तय की गई गाइड लाइन के अनुसार ही अपना रोजगार व्यापार व्यवसाय शुरू करना होगा। उल्लंघन करने पर धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags