- खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। लोकायुक्त पुलिस ने सोमवार को गांव जामलीकला के पटवारी चिंताराम पटेल को पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। उसने जमीन बटवारा नामांतरण की पावती बनाने के नाम पर रिश्वत मांगी थी। पटवारी पर भ्रष्टाचार निवारण संशोधन अधिनियम 2018 की धारा सात के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कि या गया।

जामलीकला निवासी राके श कु मार ने बताया कि पिता उदयसिंह की 36 एकड़ जमीन है। वे अपनी इस जमीन का बंटवारा उसके व भाई रूपेश मौर्य ने नाम पर करना चाहते हैं। पिता की इच्छा के चलते उसने जमीन बंटवारे की नामांतरण पावती बनवाने के लिए पंधाना तहसील कार्यालय में आनलाइन आवेदन कि या था। आवेदन के बाद गांव जामलीकला हल्का नंबर 50 के पटवारी चिंताराम पटेल उससे मिला था। राके श मौर्य से पटवारी चिंताराम ने काम जल्दी करवाने के नाम पर दस हजार रुपये की रिश्वत मांगी। इसकी शिकायत उसने 20 सितंबर को इंदौर स्थित लोकायुक्त कार्यालय में की थी। इसके बाद लोकायुक्त ने 24 सितंबर को राके श और पटवरी चिंताराम के बीच रुपयों के लेन-देन को लेकर हुई बातचीत रिकार्ड कर ली। नौ हजार रुपये देने पर सहमति बनी थी। इसके बाद लोकायुक्त ने पटवारी चिंताराम को रंगे हाथ पकड़ने के लिए जाल बिछाया। सोमवार सुबह से लोकायुक्त पुलिस की टीम ग्राम जामली पहुंच गई थीं। यहां दोपहर में पटवारी चिंताराम को राके श पांच हजार रुपये रिश्वत देने पहुंचा। उससे रुपये लेकर पटवारी चिंताराम ने जैसे ही जेब में रखे हुए, लोकायुक्त के पुलिसकर्मियों ने उसे दबोच लिया। उसे पकड़कर छैगांवमाखन थाने ले आई। यहां कार्ररवाई के बाद उस पर प्रकरण दर्ज कि या गया।

गांजा तस्करी के दो दोषियों को पांच-पांच साल की सजा

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। गांजा तस्करी मामले में दोष सिद्ध होने पर सोमवार को वसीम और मोहित को पांच-पांच साल की सजा दी गई। यह फै सला विशेष अपर सत्र न्यायाधीश प्रकाशचंद आर्य ने दिया। एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया।

पंधाना थाना अंतर्गत घटना दो मार्च 2017 की है। शासन की ओर से मामले की पैरवी करने वाले जिला लोक अभियोजक सुनील चंदेल ने बताया कि पंधाना थाना पुलिस को सूचना मिली कि कार (एमएच 31- सीए-2847) में गांजा परिवहन कि या जा रहा है। इसे बदमाश धारणी (महाराष्ट्र) से बुरहानपुर तरफ ला रहे है। पुलिस ने इंदौर-इच्छापुर हाइवे डुल्हार फाटा पर घेराबंदी कर पुलिसकर्मियों ने कार को रोका। तलाशी लेने पर उसमें बैठे दोनों युवकों ने अपना नाम वसीम पुत्र शब्बीर और मोहित पुत्र हुकु मचंद बताया गया। दोनों युवक धारणी के पास स्थित गांव के रहने वाले हैं। कार की डक्की में 12 कि लो गांजा जब्त कि या गया था। वसीम और मोहित को गिरफ्तार कर दोनों पर प्रकरण दर्ज कि या गया था।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local