खंडवा। चारखेड़ा स्थित फिल्टर प्लांट पर इंटकवेल में गाद जमा होने के बाद शहर में गड़बड़ाई जल वितरण व्यवस्था से लोगों में आक्रोश बढ़ रहा है। तीन दिन से जल संकट का सामना कर रहे लोगों का सब्र रविवार को जवाब दे गया। कोरोना कर्फ्यू लागू होने के बावजूद लोग पानी के लिए घरों से बाहर निकल आए और लाल चौकी स्थित फिल्टर प्लांट पर हंगामा शुरू कर दिया। यहां स्थिति बिगड़ने पर पुलिस का पहरा लगाना पड़ा। फिल्टर प्लांट पर पानी की मांग लेकर आए गुलशन नगर, शुक्ला कालोनी, सिंधी कालोनी, खानशाह वली, मोघट रोड सहित अन्य क्षेत्रों के लोगों ने आरोप लगाया कि उन्हें तीन दिन से पानी नहीं मिला है।

टैंकर की मांग की जा रही है लेकिन पानी नहीं पहुंचाया जा रहा है। फिल्टर प्लांट से केवल नेताओं के बताए गए पाइंट पर ही पानी पहुंचाया जा रहा है। जबकि जरूरतमंद लोग परेशान हो रहे हैं। फिल्टर प्लांट पर मौजूद कर्मचारियों ने बताया कि यहां से 16 टैंकरों के जरिए शहर में पानी पहुंचाया जा रहा है। इसमें चार निगम के तथा 12 टैंकर अनुबंधित हैं। 168 पाइंट ऐसे हैं जहां पानी पहुंचाना है। दोपहर एक बजे तक केवल 30 पाइंट पर ही टैंकर पहुंचाए जा सके। शिकायतें अधिक होने के कारण पानी पहुंचाने में देरी हो रही है। इसी तरह की स्थिति झीलोद्यान पर भी देखी गई। यहां भी नगर निगम द्वारा टैंकर भरकर प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचाए जा रहे हैं। विदित हो कि शहर में तीन दिन से जल संकट की स्थिति बनी हुई है।

चारखेड़ा के फिल्टर प्लांट पर इंटक वेल के आसपास जमी गाद को निकालने के लिए नगर निगम और विश्वा कंपनी की टीम लगी है। इंटकवेल से गाद निकालने में करीब 2 से 3 दिन का समय और लगने की बात कही जा रही है। ऐसे में शहर में नर्मदा जल का वितरण नहीं हो सकेगा। नगर निगम द्वारा प्रभावित क्षेत्रों में नागचून तालाब, सुक्ता फिल्टर प्लांट सहित टैंकरों के माध्यम से जल वितरण की व्यवस्था की जा रही है। इधर जल संकट झेलने वाले अन्य क्षेत्रों के लोग पानी के लिए भटकने को भी मजबूर हुए। भवानी माता वार्ड, श्री दादाजी वार्ड, गुलमोहर कॉलोनी, पदमकुण्ड वार्ड सहित अन्य क्षेत्रों के लोग केन और बर्तन सायकिल और बाइक पर रखकर पानी का इंतजाम करने के लिए भटकते रहे।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags