खंडवा। कमल नाथ ने मुख्यमंत्री रहते हुए बच्चों की फीस देना बंद कर दी। गरीबों के कफ़न का पैसा तक छीन लिया। बेटियों से भी धोखा किया। उन्हें कन्यादान की राशि नहीं दी।

यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को पुनासा में आगमन के दौरान सभा को संबोधित करते हुए कही। मुख्यमंत्री यहां मांधाता विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किये गए नारायण पटेल के समर्थन में पहुंचे थे।

उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास नहीं था कि मैं फिर मुख्यमंत्री बनूंगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए नारायण पटेल ने विधायकी पद छोड़ा। मैंने तीन बार उन्हें विचार करने के लिए कहा। मख्यमंत्री ने एक करोड़ 55 लाख की राशि से संत सिंगाजी की समाधि को धार्मिक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की घोषणा की।

नए रूप में बनेगी फसल बीमा योजना

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो फसलों का बीमा कमलनाथ ने करवाया था। उसमें आज विसंगति सामने आई है। अब नए रूप में बनेगी फसल बीमा योजना लागू होगी।

किसानों को हर साल केंद्र अौर प्रदेश सरकार से मिलेंगे 10 हजार रुपये

सीएम ने कहा कि पंजाब को पछाड़कर प्रदेश में 15 लाख किसानों से समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी की गई है। केंद्र अौर प्रदेश सरकार की अोर हर वर्ष किसानों को सम्मान निधि के रूप में 10 हजार रुपये मिलेंगे। वहीं स्व सहायता समूहों को प्रतिवर्ष 1400 करोड़ रुपये की राशि उपलब्ध करवाई जाएगी। स्व सहायता समूहों के माध्यम से पोषणा अाहार अौर स्कूल ड्रेेस तैयार कराए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि सभी विभागों में भर्ती के अादेश जारी कर दिए गए हैं। इसमें 70 फीसद पदों पर प्रदेश के निवासियों को जगह दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास की नई गंगा बहेगी, प्रदेश नारायण-नारायण हो जाएगा। मूंदी अौर किल्लौद को तहसील अौर पुनासा को नगर परिषद का दर्जा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि माइक्रो सिंचाई परियोजना का फिर से सर्वे किया जाएगा। यह तो ट्रेलर है पिक्चर बाकी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कमलनाथ ने वल्लभ भवन को दलाली का अड्डा बना दिया था।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020