खंडवा। नईदुनिया प्रतिनिधि। Subramanyam Swami नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश में मचे बवाल के बीच राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि भारत में नोटों पर लक्ष्मीजी की फोटो छपने से मुद्रास्फीति में सुधार हो सकता है। स्‍वामी यहां व्‍याख्‍यानमाला में शामिल होने के लिए आए थे। इसके बाद उन्‍होंने मीडियो भी बातचीत की।

इंडोनेशिया में दस हजार के नोट पर गणेशजी का फोटो

दरअसल इंडोनेशिया में दस हजार के नोट पर गणेशजी का फोटो छपा होने के संबंध में पूछे गए प्रश्न पर जवाब देते हुए राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने यहां यह बात कही। सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि इस पर देश में किसी को ऐतराज भी नहीं होना चाहिए।

हिंदू और मुस्लिम के वंशज और डीएनए एक

स्वामी विवेकानंद व्याख्यानमाला में मंगलवार रात संबोधन के बाद पत्रकारों से चर्चा में वरिष्‍ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि हिंदू और मुस्लिम के वंशज और डीएनए एक है।

भाजपा सरकार यूनीफॉर्म सिविल कोड समान नागरिक संहिता लाने वाली है

अपने बयानों के लिए हमेशा सुर्खियों में रहने वाले राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि भाजपा सरकार यूनीफॉर्म सिविल कोड समान नागरिक संहिता लाने वाली है। संविधान की धारा 44 में इसका उल्लेख भी है। सुब्रमण्यम स्वामी ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहेंगे तो पांच मिनट में यह लागू हो जाएगा।

जनसंख्‍या नियंत्रित करने के लिए जोर-जबरदस्ती की जरूरत नहीं

देश की बढ़ती जनसंख्या के संबंध में राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि इसे नियंत्रित करने के लिए जोर-जबरदस्ती की जरूरत नहीं है। इंदिरा गांधी ने इसका प्रयास किया था लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली।

Posted By:

fantasy cricket
fantasy cricket