खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। स्वतंत्रता दिवस पर मंगलवार को शहर के अतिप्राचीन मंदिर मां तुलजा भवानी मंदिर में माताजी का श्रृंगार तिरंगा स्वरूप में किया गया। श्रीधूनीवाले दादाजी की समाधि को भी तिरंगा स्वरूप में सजाया गया। वहीं सर्राफा स्थित पार्श्वनाथ जैन मंदिर में तिरंगी रोशनी की गई।

- जिला पंचायत कार्यालय परिसर में झंडावंदन अध्यक्ष कंचन तनवे द्वारा किया गया। इस अवसर पर उपाध्यक्ष दिव्यदित्य शाह सहित भाजपा जिला महामंत्री राजेश तिवारी, पूर्व महामंत्री मुकेश तनवे, जिला पंचायत सीइओ नंदा भलावे कुशरे सहित जिला पंचायत के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे। झंडावंदन के बाद अध्यक्ष तनवे ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में विकास को गति देने के लिए हम सबको मिलकर काम करना होगा।

- बोहरा मस्जिद दाऊल इमारत पर शहर आमिल हुसैन भाई ने झंडावंदन किया। इस अवसर पर पार्षद प्रतिभा कसेरा, दिव्यांश ओझा, शेख फरीद व समाजसेवी व पूर्व पार्षद सुनील जैन आतिथ्य के रूप में उपस्थित रहे। आयोजन में जमात समिति, बुरहानी स्काउट, बुरहानी गार्ड्स, तोलोबा शबाब संस्था के कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

- कवि कला संगम के तत्वावधान में आनंद भवन में विशेष कार्यक्रम हुआ। नंदिली गावशिंदे और नीलम बजाज के संयोजन में हुए इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डा.जगदीशचंद चौरे, पूर्व प्राचार्य सुनीता तिवारी, विशिष्ट अतिथि सुनील उपमन्यु, प्रफुल्ल मंडलोई, पंकज लाड़, नानक बजाज रहे। आयोजन में कवियों ने देशभक्ति की रचनाओं का पाठ किया।

- सिविल लाइन स्थित भारतीय जीवन बीमा निगम के कार्यालय में शाखा प्रबंधक राजेश शर्मा द्वारा झंडावंदन किया गया। प्रवक्ता अमित सोनी ने बताया कि आयोजन में अभिकर्ताओं को सम्मानित कर मिठाई का वितरण भी किया गया।

- मोतीलाल नेहरू विधि महाविद्यालय में स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता निदेशक ऋषि गुप्ता व कोषाध्यक्ष अजय पगारे ने की। कार्यक्रम का संचालन छात्रा प्रांजल व छात्र योगेश पंवार ने किया। आभार सहायक प्राध्यापक हरमिंदरसिंह चोपड़ा ने माना।

- कर्मवीर विद्या परिसर में निदेशक डा.संदीप भट्ट ने ध्वजारोहण किया। कार्यक्रम में लेखक डा.श्रीराम परिहार ने मुख्य उद्बोधन दिया। संचालन व आभार राजेंद्र परसाई ने माना।

- एसएन कालेज परिसर में प्राचार्य मुकेश जैन ने झंडावंदन किया। उन्होंने स्वतंत्रता से जुड़े इतिहास की जानकारी विद्यार्थियों को दी। इस मौके पर राज्यस्तरीय यूथ महापंचायत में महाविद्यालय का प्रतिनिधत्व करने वाले अंकित फरकले, पायल चौहान और श्वेता पांडे को सम्मानित किया गया।

- शासकीय शिक्षा महाविद्यालय में प्राचार्य तनुजा जोशी ने ध्वजारोहण किया। छात्र व शिक्षकों ने आजादी के पर्व पर रंगोली बनाई। इस दौरान कविता, गीत और भाषण की प्रस्तुतियां भी दी गईं। संचालन छात्राध्यापक प्रमोद मालाकार ने किया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close