- चाय पत्ती व्यवसायी ने इमानदारी की मिसाल पेश की

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। चाय पत्ती व्यवसायी ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है। दुकान पर ग्राहक करीब 30 हजार रुपये कीमत की सोने की झुमकी भूल गया था। ग्राहक को मोघट थाने में झुमकी वापस की गई।

रविवार को बगमार निवासी शेखर पटेल जलेबी चौक में कपिल अग्रवाल की चाय पत्ती की दुकान पर पहुंचा। यहां उसने एक किलो चाय पत्ती खरीदी और अपने पास की थैली में रख दी। चाय पत्ती के रुपये देकर वह थैली दुकान पर ही भूल गया। व्यवसायी कपिल ने पहले तो ग्राहक शेखर की तलाश की लेकिन वह नहीं मिला। इसके बाद व्यवसायी झुमकी लेकर मोघट थाने पहुंचा। यहां टीआइ ईश्वर सिंह चौहान को झुमकी के बारे में बताया। इधर शेखर पटेल को जब इस बात का एहसास हुआ की थैली और झुमकी दोनों ही उसके पास नहीं है और वह इसे कहीं भूल गया है तो उसके होश उड़ गए। वह अपने भाई के साथ सराफा बाजार पहुंचा। यहां व्यवसायी को गुम हुई झुमकी के बारे में बताया। इस बीच व्यवसायी कपिल ने शेखर का पता लगाकर उसके मोबाइल पर फोन किया और झुमकी के बारे में बताया। साथ ही कहा कि वह झुमकी लेकर मोघट थाने आया है। इसके बाद शेखर अपने भाई के साथ मोघट थाने पहुंचा। यहां टीआइ चौहान के सामने व्यवसायी कपिल ने शेखर झुमकी लौटा दी।

दो डिग्री कम हुआ दिन का तापमान

खंडवा। मानसून सीजन प्रारंभ होते ही तापमान में गिरावट जारी है। रविवार को अधिकतम तापमान शनिवार को रहे 37.1 डिग्री से 35.1 पर पहुंच गया। रात का तापमान 24 डिग्री से बढ़कर 25 डिग्री पर पहुंच गया। दिन के तापमान में दो डिग्री की कमी व रात के तापमान में एक डिग्री की बढ़त दर्ज की गई। रविवार को सुबह से बादल छाए रहे लेकिन देर रात तक तेज बारिश दर्ज नहीं हुई। दोपहर के समय कुछ देर बूंदाबांदी हुई। 24 घंटे में खंडवा ब्लाक में 3 एमएम वर्षा दर्ज हुई।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close