खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। खंडवा स्टेशन पर गुरुवार रात चलती ट्रेन में चढ़ने कोशिश करते समय युवक गिर गया। वह ट्रेन व प्लेटफार्म के बीच में फंस गया। स्टेशन पर ड्यूटी दे रहे आरपीएफ के जवानों ने ट्रेन के गार्ड को आवाज लगाई और ट्रेन को रुकवाया। यात्री के पैरों में चोट आई है। जवानों की तत्परता और सजगता से उसकी जान बच पाई।

आरपीएफ थाना प्रभारी जय सिंह ने बताया मौके पर तैनात उपनिरीक्षक देवेंद्र कुमार, महिला प्रधान आरक्षक उर्मिला सिकरवार ने चिल्लाकर गार्ड को आवाज लगाई। गार्ड ने तुरंत प्रेशर ड्राप कर ट्रेन को खड़ा (रोका) किया। इसके बाद उस यात्री को सुरक्षित ट्रेन के नीचे से बाहर निकाला गया। ज्यादा चोट नहीं होने पर फस्ट ऐड दिया। उसने अपना नाम श्याम मारको पुत्र रामू उम्र 24 वर्ष निवासी रोशनी तहसील खालवा बताया है। वह अपने गांव वालों के साथ मुंबई काम के लिए जा रहा था। उसके सभी साथी ट्रेन में बैठ गए थे। ट्रेन के चलने पर वह चढ़ने लगा तो उसका संतुलन बिगड़ गया। अपनी जान बचने पर आरपीएफ को धन्यवाद दिया। उसने माना कि थोड़ी सी लापरवाही से जान जा सकती थी। फिर अपने गांव वापस लौट गया।

15 दिन पहले भी हुआ था हादसा

रेलवे स्टेशन पर लगभग 15 दिन पहले भी एक इसी तरह का हादसा हुआ था। इस घटना में चलती ट्रेन से उतरते समय महिला गिरी थी। उसे भी आरपीएफ के जवानों ने पकड़ा व ट्रेन के नीचे गिरने से बचाया था। एक माह के अंतराल में यह दूसरी घटना सामने आई है।

Posted By: gajendra.nagar

NaiDunia Local
NaiDunia Local