Bharat Jodo Yatra: इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। भारत जोड़ो यात्रा के संबंध में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश, कन्हैया कुमार और रागिनी नायक ने सनावद में प्रेस वार्ता आयोजित की। नगर निगम परिषद कांप्लेक्स में आयोजित इस प्रेसवार्ता में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता कन्हैया कुमार से जब पूछा गया कि वामपंथी विचारधारा के आप अनुयाई थे, अब आप कांग्रेस में हैं, दोनों विचारधारा में श्रेष्ठ विचारधारा किसे मानते हैं?

उन्होंने इसे व्यक्तिगत प्रश्न बता कर जवाब देने से इनकार कर दिया। वहीं जब यह पूछा गया कि कमलनाथ क्या मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के चेहरा होंगे? इस पर भी उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। उनका कहना था कि राहुल गांधी की यह यात्रा गरीबों, मजदूरों, विकारों और महंगाई के खिलाफ है। इसका राजनीतिक उद्देश्य नहीं है तथा भी राजनीतिक दल के नेता द्वारा यात्रा किए जाने से राजनीतिक लाभ तो मिलेगा ही।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता कन्हैया कुमार से जब यह पूछा गया कि सचिन पायलट को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गद्दार कहा है। गद्दार को कैसे मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है? इस पर कन्हैया कुमार कुछ बोलते उससे पहले ही जयराम रमेश ने कहा कि दोनों ही हमारी पार्टी के सम्मानित सदस्य हैं। अशोक जी गहलोत पार्टी के बहुत ही पुराने नेता हैं। हमें जितनी जरूरत अशोक जी गहलोत की है, उतनी ही जरूरत सचिन पायलट की भी है।

सड़कों की स्थिति बहुत खराब- जयराम रमेश

कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता जयराम रमेश ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि मैं 7 राज्यों से राहुल जी के साथ पदयात्रा करते हुए आ रहा हूं, लेकिन मैंने मध्य प्रदेश के बुरहानपुर से खंडवा और खरगोन जिले की जो सड़कें देखी है। वह तो इतनी बदतर और गड्ढे युक्त है कि मैं इसकी कड़े शब्दों में निंदा नहीं करता हूं। शिवराज सिंह सरकार को अभी 1 साल बचा हुआ है। वह चाहे तो अपनी छवि को सुधारने के लिए कम से कम इन सड़कों का निर्माण अच्छी तरह से कर सकते हैं। शिवराज के पास सिर्फ यह एक साल ही बचा है, जिसमें वो इन सड़कों का सुधार कार्य कर सकते है।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close