खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। लेडी बटलर अस्पताल में फिर एक बार लापरवाही के आरोप लगे हैं। बुधवार को भर्ती महिला को सोनोग्राफी रिपोर्ट में जुड़वां बच्चे होने की जानकारी दर्शाई गई। रात को लेडी बटलर अस्पताल में डाक्टरों ने आपरेशन किया। इसके बाद एक बालिका ही स्वजन को सौंपी गई। जब स्वजन ने पूछा तो कहा गया कि एक बालिका का ही जन्म हुआ है। गुरुवार पूरे दिन स्वजन परेशान होते रहे लेकिन डाक्टर व चिकित्सालय के अधिकारी इस बात का जवाब देने से बचते रहे।

बुधवार को ग्राम पेटिया निवासी सना पुत्री सईद को स्वजन लेडी बटलर अस्पताल लेकर पहुंचे। स्वजन खादिक ने बताया नौ माह से जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा था। इस दौरान एक भी सोनोग्राफी नहीं हुई। कुछ दिन पहले निजी सोनोग्राफी सेंटर पर सोनोग्राफी कराई इसमें जुड़वां बच्चे होने की जानकारी लगी। इससे स्वजन भी उत्साही थे। तबीयत खराब होने पर बुधवार को लेडी बटलर अस्पताल पहुंचे। यहां पर आपरेशन करने के लिए डाक्टरों ने कहा। सोनोग्राफी में जुड़वां बच्चे की जानकारी देखकर स्वजन से फार्म भी भराया गया। रात को आपरेशन हुआ। इसमें एक बालिका के जन्म की जानकारी दी गई। शेष जगह पानी होना बताया गया। स्वजन ने हंगामा किया तो किसी भी चिकित्सक ने आकर जानकारी नहीं ली। अब वह इस संबंध में पुलिस में एफआइआर कराने की तैयारी में हैं। इस घटना से प्रसूता व स्वजन बेहद दुखी हैं।

पहले भी कई लापरवाही आई है सामने

लेडी बटलर अस्पताल में इसके पहले भी डाक्टरों की लापरवाही से मौत या केस बिगड;ने की घटनाएं सामने आई है। कुछ मामलों में जांच हुई लेकिन उसमें भी इलाज में कमी नहीं रखने व डाक्टरों की गलती साबित नहीं हुई।

-बहू को लेकर आए थे। सोनोग्राफी में दो बधो थे। आपरेशन के बाद एक बधाा ही दिया गया। पूछने पर बाहर भगा दिया गया। अब हम इसकी शिकायत पुलिस से करेंगे।

- शेख सइद, प्रसूता सना के ससूर

- मुझे इस बारे में जानकारी लगी है। लेकिन ऐसा होता नहीं है। कभी-कभी सोनोग्राफी में भी दि-त होती है। संबंधित डाक्टर से बात करेंगे।

डा. लक्ष्मी डूडवे, प्रभारी लेडी बटलर

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close