खंडवा, नईदुनिया प्रतिनिधि। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने खंडवा में कहा कि नगर परिषद चुनाव को लेकर हरसूद और पुनासा में उत्साह देखने को मिल रहा है। इस आधार पर खंडवा की दो नगर परिषद के चुनाव में भाजपा को ऐतिहासिक सफलता मिलेगी। हरसूद में पहले से हमारी परिषद है पुनासा नई परिषद गठित हुई है। प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और मजबूत संगठन तंत्र की ताकत और विकास कार्य के बल पर भाजपा प्रदेश में 40 की 40 नगर परिषद जीतेगी। भाजपा का लक्ष्य गरीब का जीवन बदलना है। आयुष्मान लोगों का जीवन बचाने का अभियान है। गरीब कल्याण की योजनाएं बंद करने वाली और भारत तोड़ने वाली कांग्रेस सरकार को चुनाव में इसका जवाब मिलेगा। राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकालने से पहले उनके पूर्वजों द्वारा भारत तोड़ने के लिए किए गए कार्यों का जवाब दें।

उन्होने कहा कि डेढ़ साल के लिए गलती से आई कांग्रेस सरकार ने गरीब उत्थान की सभी योजनाएं बंद कर दी थी। कमल नाथ ने प्रधानमंत्री आवास के लिए मैचिंग राशि नहीं होने की बात कहकर योजना को लौटा दिया था, लेकिन आइफा अवार्ड के लिए प्राइवेट कंपनियों को धमका कर 700 करोड का प्राविधान किया था। इससे ही गरीब कल्याण के प्रति उनकी मंशा और नियत उजागर हो चुकी है। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जनकल्याण के प्रति बेहद संवेदनशील है। भाजपा में व्यक्ति नहीं संगठन चुनाव नहीं लड़ता हैं शहडोल में भी कल उन्होने दोहरा कि कोई भी व्यक्ति बगैर घर का नहीं रहेगा।

वीडी शर्मा ने कहा, हरसूद में भाजपा को चुनौति देने वाले हिंदू संगठन से चुनाव लड़ने वालों की बात पर उन्होने कहा कि वहां बेहद उत्साह है। टिकिट नहीं मिलने पर भी कुछ लोग चुनाव लड़ना चाहते हैं। कभी कार्यकर्ता के मन की बात नहीं होती तो हमारा संगठन उन्हें संभालना व समाधान निकालना जानता है। प्रचंड मत से भाजपा जीतेगी।

17 माह की कमल नाथ सरकार के कार्यकाल की विसंगतियों को दूर करने का कार्य भाजपा कर रही है। इस देश में राहुल गांधी भारत जोड़ने की बात करते हैं। क्या यह बेइमानी नहीं है। कश्मीर में उनके पूर्वजों ने धारा 370 लगाकर देश को बांटने का रने के नारे लगाने वालों का राहुल गांधी ने समर्थन किया। मध्य प्रदेश के दिग्विजय सिंह सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाया, यह सेना का अपमान है। ऐसी पार्टी भारत जोड़ने की बात कर रही है।

देश में सीबीआइ की कार्रवाई मोदी सरकार के कार्यकाल में चार गुना बढ़ने और 95 प्रतिशत विपक्ष निशाने होने के आरोप पर प्रदेशाध्यक्ष शर्मा ने कहा कि जो रांग साइड है वह डरता है। ऐसे अपराधी और गलत लोगों पर आपने कार्रवाई क्यों नहीं की। नेशनल हेराल्ड पर राहुल गांधी और सोनिया गांधी इसका जवाब दें।

जनकल्याण की योजनाएं जमीन पर पूरी तरह नहीं उतर पा रही हैं। राशन दुकान पर गेहूं नहीं मिल पा रहा है। महंगाई बढ़ने से प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि में मकान पूरे नहीं बन पा रहे हैं। इससे लोगों को योजना का वास्तविक लाभ नहीं मिलने के संबंध में प्रदेशाध्यक्ष शर्मा ने कहा कि योजना में कुछ विसंगति है तो इसे दूर किया जाएगा। इस योजना से गरीबों का जीवन सुधर रहा है। सम्मान से रह रहे हैं।

ब्राम्हणों पर कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा द्वारा दिए गए बयान को दुर्भाग्य पूर्ण है। इसकी कड़ी निंदा करते हुए वीडी शर्मा ने कहा कि यह कांग्रेस का कैरेक्टर है। कमल नाथ को इसका जवाब देना चाहिए। समाज में द्वेष फैलाना और फूट डालना कांग्रेस का कैरेटर है। आदिवासी मुख्यमंत्री की मांग के संबंध में उन्होंने कहा कि भाजपा सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और पार्टी का नेतृत्व जहां जैसी जरूरत होती है उस पर विचार करता है। भाजपा सब को साथ लेकर कर कार्य कर रही हैं। किसानों को उपज के उचित दाम दिलवाने के लिए सरकार गंभीरता से कार्य कर रही है। मध्य प्रदेश और देश में गरीबी के आंकड़ों में सुधार हो रहा है।

वीडी शर्मा ने कहा कि मिशन 2023 के लिए भाजपा अपने संगठन तंत्र को मजबूत बनाते हुए गरीब कल्याण की योजनाओं के आधार पर 2023 और 2024 के चुनाव भाजपा जीतेंगी। कमल नाथ का कहना है कि सरकार का ध्यान चीतों पर है गायों पर नहीं है। इस पर प्रदेशाध्यक्ष शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के आरोप का जवाब देना मेरा काम नहीं है। लंपी वायरस के प्रति सरकार गंभीर है। मुख्यमंत्री खुद मानिटरिंग कर रहे हैं। अधिकारियों की जिम्मेदारी है। जो लापरवाही करेंगे रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई होगी। पत्रकारवार्ता के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं द्वार नारेबाजी करने पर नाराजगी जताई। पत्रकारों से चर्चा के दौरान वन मंत्री विजय शाह, सांसद ज्ञानेश्वर पाटील, विधायक द्वय देवेंद्र वर्मा, राम दांगोड़े, भाजपा जिलाध्यक्ष सेवादास पटेल सहित भाजपा पदाधिकारी मौजूद थे।

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close