खंडवा (नईदुनिया प्रतिनधि)। जिला मुख्यालय से 12 किमी दूर स्थित गांव खड़की में सोमवार को तेज बारिश से नाला उफान पर आ गया और 50 से अधिक लोग व स्कूली बच्चे नाले के दूसरी ओर फंस गए। ग्रामीणों ने रस्सी के सहारे बच्चों और ग्रामीणों ने निकाला।

पंधाना विकासखंड के सेगवाल पंचायत अंतर्गत आने वाले गांव खड़की को शहर से जोड़ने वाली पुलिया को बहे लंबा समय हो गया है। ग्रामीणों द्वारा पुलिया और सड़क की मांग की जा रही है, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही। सोमवार को दोपहर में हुई बारिश से खस्ताहाल पुलिया के ऊपर से पानी बह रहा था।

ऐसे में शहर से गांव आ रहे लोग पुलिया की दूसरी तरफ फंस गए। यही हाल बड़गांव गुर्जर स्कूल से गांव जा रहे छात्र-छात्राओं का था। यह देख ग्रामीणों ने पुलिया के किनारे ट्रैक्टर-ट्राली खड़ी कर दी। इसमें ग्रामीणों ने रस्सी बांधी। इसके बाद रस्सी के दूसरे हिस्से को पुलिया की दूसरी ओर फेंका गया।

उन्होंने रस्सी को एक जगह बांधा। इसके बाद स्कूली बच्चे और ग्रामीण जोखिम उठाकर उफनता नाला पार करते रहे। इस दौरान कुछ युवक उनकी मदद करने में लगे हुए थे। ग्रामीणों का कहना है कि खड़की गांव में करीब 600 की आबादी है। पास ही बड़गांव गुर्जर है। वहां तक प्रधानमंत्री योजना में सड़क बन गई है। उनके ही गांव के साथ भेदभाव किया जा रहा है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local