- जिला प्रशासन द्वारा छह दिन पहले भेजे प्रस्ताव को निर्वाचन आयोग ने भी दी ताबड़तोड स्वीकृति

खंडवा, पुनासा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पुनासा तहसील अंतर्गत आने वाली किल्लौद जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत पामाखेड़ी के भेटखेड़ा और सिरकिया तथा बरमलाय रैयत पंचायत के खामला गांव में मतदान केंद्र बनाने की अनुमति निवार्चन आयोग ने दे दी है। मतदान के दो दिन पूर्व यह सुविधा मिलने से ग्रामीणों में हर्ष है। ग्रामीणों की इस समस्या को नईदुनिया ने 16 जून को प्रमुखता से उठाया था। इसके बाद जिला प्रशासन द्वारा भेजे गए प्रस्ताव को निर्वाचन आयोग से हरी झंडी मिल गई है।

किल्लौद जनपद पंचायत दो गांवों में विधानसभा व लोकसभा निर्वाचन के समय मतदान केंद्र गांव में बनाए जाते है, लेकिन पंचायत चुनाव के समय मतदाताओं को करीब 18 किलोमीटर दूर पंचायत मुख्यालय पामाखेड़ी के अंधारवाड़ी मतदान केंद्र तक आना पड़ता था। मतदान की यह विसंगति वर्षो से चल रही थी। यह जिले का सीमावर्ती गांव होने तथा मार्ग भी ठीक नहीं होने से कई लोग मतदान करने के लिए जाने से कतराते थे।

पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में 25 जून को भेटखेड़ा में उद्यानिकी भवन मतदान केंद्र क्रमांक 76, नवीन प्राथमिक शाला भवन सिरकिया में मतदान केंद्र क्रमांक 77 व प्राथमिक शाला भवन खामला में मतदान केंद्र क्रमांक 78 आवंटित किया गया है। इससे किल्लौद जनपद पंचायत में मतदान केंद्रों की संख्या 75 से बढ़ कर 78 हो गई है।

रामभरोसे ने माना नईदुनिया का धन्यवाद

निर्वाचन आयोग से गांव में मतदान केंद्र बनाने के आदेश से ग्रामीण खुश है। ग्राम सिरकिया के ग्रामीण रामभरोसे ने नईदुनिया व प्रशासन को धन्यवाद देते कहा कि अब उन्हें नौ किलोमीटर व भेटखेड़ा के निवासियों को करीब 27 किमी दूर मतदान के लिए जाना नहीं जाना पड़ेगा। पूर्व में मतदान केंद्र दूर होने से अधिकतर लोग मतदान करने जाते ही नहीं थे। इस बार यहां का मतदान प्रतिशत भी बढ़ेगा।

झंझटों से मिलेगी राहत

पामाखेड़ी के स्थानीय नेता उद्वव पटेल व दुर्गा पटेल ने कहा कि निर्वाचन आयोग ने उचित निर्णय लिया है। साथ ही प्रत्याशियों द्वारा मतदाताओं को वाहन के जरिये मतदान केंद्र लेकर जाने के विवाद से भी मुक्ति मिलेगी। वर्षा में मतदान के लिए दूर जाने की झंझट से राहत मिल सकेगी।

- ग्रामीण मतदाताओं की परेशानी को देखते हुए किल्लौद ब्लाक की पामाखेड़ी पंचायत के भेटखेड़ा व सिरकिया में तथा बरमलाय पंचायत के खामला में नवीन मतदान केंद्र बनाए गए है। नईदुनिया की जनहित में इस सराहनीय पहल के बाद निर्वाचन आयोग को तीन केंद्र बनाने का प्रस्ताव तत्काल भेजा था।-एसएल सिंगाड़े, उप जिला निर्वाचन अधिकारी खंडवा

..............................

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close