Khandwa Municipal Corporation News: खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। एक तरफ जहां नगर निगम द्वारा मुख्य मार्गों पर झाड़ू लगाने के साथ ही कचरा उठाया जा रहा है। वहीं वार्डों में सफाई व्यवस्था पूरी तरह चरमराई हुई है। लगभग हर वार्ड में गंदगी से परेशान लोग जिम्मेदारों को कोस रहे हैं। कई वार्डों में नालियां नहीं निकल रही हैं। डोर-टू-डोर कचरा वाहन भी नहीं पहुंचते हैं। ऐसी ही समस्या से जूझ रहे गुरुनानक वार्ड क्रमांक 15 के रहवासियों ने भी अपनी नाराजगी जताई है।

गुरुनानक वार्ड क्रमांक 15 के रहवासी मूलभूत सुविधाओं को तरस रहे हैं। वार्ड में कहीं सड़कों के आसपास लगे ब्लाक उखड़ने से कीचड़ की स्थिति बन रही है तो कहीं पेयजल पाइप लाइन फूटने से पानी बर्बाद हो रहा है। नालियों की सफाई नहीं होने से बड़ी मात्रा में गाद जमा हो रही है। ऐसे में रहवासियों में बीमारियों का खतरा बढ़ रहा है। क्षेत्र के रहवासियों का कहना है कि समस्याओं के निराकरण पर कोई ध्यान नहीं दिया जाता है।

क्या कहते हैं क्षेत्रवासीः

वर्जन-

गंदगी के कारण हमारा रहना मुश्किल हो रहा है। शिकायतों के बाद भी सफाई नहीं होती है। नालियों की हालत देख लीजिए, महीनों से सफाई नहीं हुई है। समस्याओं का निराकरण होना चाहिए।

सोनम डेंडवाल

वर्जन-

पेयजल की पाइप लाइन फूटने से घरों के सामने पानी का बहाव होता रहता है। कई बार इस संबंध में शिकायत कर चुके हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती है। पेयजल की बर्बादी को रोकने पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

पूनम धारवे

वर्जन-

हमारे घर के पास ही कचरे का ढेर लगा रहता है। जानवर घूमते रहते हैं। गंदगी के कारण बीमारियों का खतरा बढ़ रहा है। कचरा साफ होना चाहिए। डोर-टू-डोर वाहन भी नहीं आता है।

सरिता गौहर

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close