खंडवा। ख्यात पार्श्व गायक स्व. किशोरकुमार की पुण्यतिथि पर मंगलवार को समाधिस्थल पर सुबह उनके चाहने वालों की महफिल सजेगी। शाम करीब 7 बजे पुलिस लाइन ग्राउंड पर पार्श्व गायिका साधना सरगम और किशोरकुमार के पुत्र सुमित कुमार के साथ गायक रवि त्रिपाठी गीतों से समां बांधेंगे। इसी कार्यक्रम में राष्ट्रीय किशोर अलंकरण से फिल्म निर्देशक सई परांजपे को सम्मानित किया जाएगा।

किशोरदा की समाधि को मंगलवार को फूलों से सजाया जाएगा। समाधि पर जलेबी का भोग लगाया जाएगा। सुबह 9 बजे से किशोर सांस्कृतिक प्रेरणा मंच और नगर निगम के सहयोग से स्वरांजलि कार्यक्रम होगा। इसमें जनप्रतिनिधियों सहित अधिकारी व गायक कलाकार प्रस्तुति देंगे। फिल्म निर्देशक सई परांजपे भी किशोरदा को समाधिस्थल पर श्रद्धांजलि देने पहुंचेंगी। इसी तरह किशोरदा के पैतृक मकान पर भी प्रिंस मेलोडी ग्रुप द्वारा गीतों की प्रस्तुति दी जाएगी।

तीन हजार दर्शकों के लिए व्यवस्था

पुलिस लाइन ग्राउंड पर किशारकुमार अलंकरण समारोह की तैयारियां पूरी कर ली गईं। आयोजन स्थल पर तीन हजार से अधिक दर्शकों की बैठक व्यवस्था की गई है। भोपाल से आई टीम ने स्टेज के डेकोरेशन के साथ ही अतिथियों की बैठक व्यवस्था का खाका भी सोमवार को तैयार कर लिया। समारोह की अध्यक्षता संस्कृति मंत्री सुरेंद्र पटवा करेंगे। मुख्य अतिथि सांसद नंदकुमारसिंह चौहान, विशिष्ट अतिथि मंत्री विजय शाह, विशेष अतिथि महापौर सुभाष कोठारी, जिला पंचायत अध्यक्ष हसीनाबाई, विधायक देवेंद्र वर्मा, योगिता बोरकर, लोकेंद्रसिंह तोमर रहेंगे।

माय स्टेम्प योजना का होगा शुभारंभ

डाक टिकटों पर अब तक देश के महापुरुषों के फोटो जारी होते थे लेकिन अब डाक विभाग द्वारा 'माय स्टेम्प" योजना के अंतर्गत कोई भी व्यक्ति अपनी प्रूफ आईडी व निर्धारित शुल्क देकर अपने नाम से टिकट बनवाकर इसका इस्तेमाल कर सकता है। इस योजना का शुभारंभ किशोरकुमार की पुण्यतिथि पर डाक विभाग द्वारा किया जाएगा। डाक विभाग के अधीक्षक एसके पांडे ने बताया कि मंगलवार को समाधिस्थल पर स्टॉल लगाया जाएगा। यहां संस्कृति मंत्री श्री पटवा, फिल्म निर्देशक सई परांजपे, किशोरदा के पुत्र सुमित कुमार, गायिका साधना सरगम के डाक टिकटों का फोटो युक्त फोल्डर भेंट कर योजना का शुभारंभ करेंगे। इस दिन डाक विभाग द्वारा लगाए गए शिविर व प्रदर्शनी में 5 रुपए मूल्य वर्ग की 12 माय स्टेम्प टिकटों की सीट किसी भी व्यक्ति द्वारा प्राप्त की जा सकेगी। इसके लिए माय स्टेम्प ऑर्डर शीट फॉर्म, एक फोटो, एक आईडी प्रूफ व 300 रुपए की राशि देनी होगी। किशोर सांस्कृतिक प्रेरणा मंच के रणवीरसिंह चावला, सचिव नारायण बाहेती व प्रवक्ता सुनील जैन ने किशोरदा की पुण्यतिथि पर डाक विभाग द्वारा माय स्टेम्प योजना शुरू किए जाने को लेकर खुशी जताई है।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags