खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारे के साथ गुरुवार को बोहरा समाज द्वारा तिरंगा बाइक यात्रा निकाली गई। रैली का नेतृत्व आमिल शेख हुसैन द्वारा किया गया। शहर के मुख्य मार्गों से निकली यात्रा में करीब 150 बाइक सवार हाथों में तिरंगा लेकर शामिल हुए।

सुबह 10ः15 बजे सैफी कालोनी से तिरंगा बाइक रैली शुरू हुई जो नगर निगम, रेल्वे स्टेशन, बस स्टैंड, पावर हाउस, मानसिंग का मिल से होते हुए सनगली में समाप्त हुई। तिरंगा रैली में आमजन से अपील की गई कि आजादी के अमृत महोत्सव पर हर व्यक्ति अपने घरों पर तिरंगा लगाएं। रैली के माध्यम से अमन-शांति, स्वच्छता, पर्यावरण जागरूकता का संदेश भी दिया गया। शबाब संस्था के रज्जब अली ने बताया कि शिया दाउदी बोहरा समाज के 53 वें धर्मगुरु सैयदना साहब ने फरमाया है कि जिस देश में रहो उसके प्रति पूरी वफादारी रखो। देशभक्ति की भावना हमेशा अपने दिलों में संजोये रखो। सैयदना साहब के इस कथन को बैनर द्वारा आमिल साहब की जीप पर लगाकर संदेश प्रेषित किया गया।

जगह-जगह हुआ स्वागत

तिरंगा बाइक रैली का जगह-जगह स्वागत किया गया। वार्ड पार्षद प्रतिनिधि दिव्यांश ओझा, पार्षद शेख फरीद, पार्षद प्रतिनिधि अरविंद कसेरा, पार्षद दीपक मुल्लू राठौर, पार्षद सादिक बांठिया ने रैली का स्वागत पुष्पवर्षा से किया। पूर्व पार्षद सुनील जैन ने आमिल साहब का इस्तकबाल किया। आयोजनकर्ता अजीज लोखंडवाला, बुरहानी गाडर्स के कैप्टन होजेफा फर्सीवाला, तोलोबा के मुख्य इब्राहिम खाचरोदवाला, रज्जब अली, सैफी स्काउट से मुस्तफा सैफी, कर्जन हसना से हकीम बाटावाला, फखरीबाग समिति से अब्दुल कादिर किरानावाला, एफएमबी से कुतुबुद्दीन वासनवाला, नजाफत से मोईज हैदरी, यंग स्टार सबील से अब्बास तूफान, हकीम परदेसी एवं अन्य बोहरा समाज के युवाओं ने रैली में अहम भूमिका निभाई। अंजुमन समिति सचिव शब्बीर सैफी ने सभी युवाओं तथा प्रशासन का आभार माना।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close