*ग्रामीणों को दी बाढ़ की स्थिति में बचने की समझाइश

भगवानपुरा। वर्षाकाल में क्षेत्र के नदी नालों में आने वाली बाढ़ को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। भगवानपुरा थाना प्रभारी रमेश भास्करे ने अपनी टीम के साथ क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित इलाकों में नदी-नालों पर बने पुल व पुलियाओं को चिन्हित कर ग्रामीणों को बाढ़ से बचने की समझाइश दी।

थाना प्रभारी रमेश भास्करे ने बताया कि थाना क्षेत्र में जहां बाढ़ आने से यातायात प्रभावित होता है, ऐसी जगहों को चिन्हित किया है। इसके साथ ही ग्रामीणों को बाढ़ संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि पुल या पुलिया पर बाढ़ का पानी आता है, तो इसके ऊपर से नहीं निकलें। साथ ही दूसरों को भी इसके प्रति जागरूक करें। थाना प्रभारी ने देजला-देवाड़ा की पुलिया व पीपलझोपा और सिरवेल के बीच आने वाली 11 पुलिया भी चिन्हित की है। वहीं वाहन चालकों को भी हिदायत दी है कि बाढ़ के समय बेवजह अपनी जान जोखिम में डालकर पुलिया से वाहन न लेकर निकलें। अगर कोई व्यक्ति जबरन पुलिया पार करता है तो इसकी सूचना पुलिस को दें। निरीक्षण के दौरान प्रधान आरक्षक भगवान बर्डे, आरक्षक रोहित पटेल आदि मौजूद थे।

मंडलेश्वर में शांति समिति की बैठक

मंडलेश्वर। आगामी त्योहारों को लेकर पुलिस थाने में शांति समिति की बैठक हुई। एसडीओपी मनोहरसिंह गवली की अध्यक्षता में हुई बैठक में थाना प्रभारी जगदीश गोयल, कार्यपालिका दंडाधिकारी मुकेश डामर, सीएमओ घनश्याम मचार आदि ने शिव डोला, कावड़ यात्राएं, ईद आदि त्योहारों पर शांति व्यवस्था बनाने के लिए नागरिकों से चर्चा कर उनके सुझाव लिए। नगर से दो बड़ी कावड़ यात्राएं गुजरती हैं। इनमें पूर्व विधायक राजकुमार मेव की महेश्वर से ओंकारेश्वर कावड़ यात्रा व भाजपा नेता अजय यादव की जुलवानिया से ओंकारेश्वर कावड़ यात्रा कसरावद से मंडलेश्वर होकर गुजरेगी। इन दो यात्राओं में अधिक श्रद्धालु शामिल होते हैं। इस बाबत विचार कर व्यवस्था के निर्देश दिए गए। बैठक में नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि मनोज शर्मा, भाजपा नेता सतीश मोयदे, महेंद्र जैन, मुस्लिम समाज सदर मुबारिक पठान, पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष अब्दुल खालिक कुरैशी आदि मौजूद थे।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close