बलवाड़ा (खरगोन) (नईदुनिया न्यूज)। Madhya Pradesh News खेत में हुए जोरदार विस्फोट से 12 वर्षीय बालक के शरीर के टुकड़े-टुकड़े हो गए। विस्फोट से एक युवक भी गंभीर रूप से घायल हो गया है। विस्फोट का कारण पता नहीं चल सका है। खरगोन से विशेष टीम मामले की जांच कर रही है।

विस्‍फोट से बालक के शरीर के अंग 1500 फीट के क्षेत्र में बिखर गए

पुलिस के अनुसार मृतक का नाम है मोहित (12) पिता सुरेश आदिवासी। घटना उस खेत में हुई जो सुरेश ने इंदौर निवासी किसी व्यक्ति से किराए पर ले रखा है। सुबह 9 बजे खेत से जोरदार धमाके की आवाज सुनाई दी। इससे वहां मौजूद सुरेश के बेटे मोहित के शरीर के चिथड़े उड़ गए। उसके शरीर के अंग 1500 फीट के क्षेत्र में बिखर गए।

घायल को प्राथमिक उपचार के बाद इंदौर रेफर किया

घटना में बलवाड़ा का गुडा (25) भी गंभीर रूप से घायल हुआ है। बड़वाह में प्राथमिक उपचार के बाद उसे इंदौर रैफर कर दिया गया। मोहित के क्षत-विक्षत शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

फोरेंसिक जांच होगी

इस मामले में घटना के प्रत्यक्षदर्शी महेश पिता छगन ने बताया कि विस्फोट के समय वे रोड के पास खड़े थे। विस्फोट कैसे और कहां से हुआ, वे यह नहीं देख नहीं सके।

क्षेत्र में सीआईएसएफ का ट्रेनिंग सेंटर है जहां प्रतिदिन फायरिंग होती है

ग्रामीणों के अनुसार क्षेत्र में सीआईएसएफ यानि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल का ट्रेनिंग सेंटर है, जहां प्रतिदिन फायरिंग होती है। विस्फोट कैसे को लेकर बड़वाह के एसडीओपी शैलेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि विस्फोट कैसे हुआ, यह फोरेंसिक जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा।

घटना को लेकर सीआईएसफ के अधिकारियों का कहना है कि कैम्प में वर्षों से फायरिंग हो रही है। इसके लिए फायरिंग रेंज बनाई गई है, जहां आम आदमी का प्रवेश प्रतिबंधित है। जिस स्थान पर यह घटना हुई, वह फायरिंग रेंज से बहुत दूर है। सोमवार को कैम्प में किसी प्रकार की फायरिंग नहीं हुई थी।

Posted By: Hemant Upadhyay

fantasy cricket
fantasy cricket