खरगोन। न्यायालय ने नाबालिग लड़की से दुष्कर्म करने के दोषी को 20 वर्ष का सश्रम कारावास सुनाया है। पैरवी कर रहे विशष लोक अभियोजक महेंद्र कुमार भानुप्रिय ने बताया कि 11 मार्च 2021 को आरोपित रवि उर्फ रविश पुत्र हरिशचंद्र जाटव निवासी कनेटपुर थाना गोंडा जिला अलीगढ़ (उत्तर प्रदेश) नाबालिग पीड़िता को शादी का झांसा देकर अपने साथ अपने गांव कनेटपुर ले गया। वहां गांव से दूर एक झोपड़ी बनाकर पीड़िता को साथ रखा और रोज उसके साथ दुष्कर्म किया। इधर पीड़िता के स्वजन ने बिस्टान पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज की। पुलिस ने आरोपित रवि के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर अभियोग पत्र न्यायालय में प्रस्तुत किया, जहां द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश ने रवि को पाक्सो एक्ट के तहत 20 वर्ष का सश्रम कारावास व पांच हजार रुपये अर्थदंड और भारतीय दंड विधान की धारा 366 में पांच वर्ष सश्रम कारावास व दो हजार रुपये का अर्थदंड सुनाया।

एनीमिया के बचाव के लिए हीमोग्लोबिन की जांच जरूरी

बडवानी। एनीमिया (खून की कमी) की सही समय पर पहचान नहीं की जाए तो इसके कई गंभीर परिणाम हो सकते हैं। शारीरिक विकास में बाधा गंभीर रोग हो सकते हैं। गर्भावस्था में तो एनीमिया के कारण गर्भवती की जान का जोखिम भी हो सकता है। इसलिए सही समय पर खून की जांच कराएं और उसका उपचार कराएं एवं गर्भवती माताएं अपनी हीमोग्लोबिन जांच के साथ-साथ खानपान का विशेष ध्यान रखें। गर्भावस्था के दौरान एनीमिया होने पर महिलाओं को विशेष सावधानी बरतनी चाहिए। यह जानकारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. अनिता सिंगारे ने दी। उन्होंने बताया कि यदि किसी महिला में खून की कमी है तो उसे आयरन की गोली दी जाती है। गर्भवती महिला को समय से भोजन लेना चाहिए। भोजन के साथ में फल, हरी सब्जियां, दालें व पोषक तत्व युक्त आहार लेना चाहिए, जिससे स्वास्थ्य अच्छा बना रहे।

श्रमोदय आवासीय विद्यालय प्रवेश परीक्षा 3 जुलाई को

बड़वानी। श्रमोदय आवासीय विद्यालय भोपाल, इंदौर, ग्वालियर व जबलपुर में शैक्षणिक सत्र में विद्यार्थियों के प्रवेश के लिए श्रमोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा 3 जुलाई को आयोजित की जाएगी। परीक्षा केंद्र व परीक्षा समय की जानकारी पृथक से प्रेषित की जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close