सनावद (नईदुनिया न्यूज)। नगरीय निकाय चुनाव को लेकर प्रक्रिया शुरू हो गई है। शनिवार को इसे लेकर नए तहसील भवन में कार्य शुरू किया गया। कई लोग मुहूर्त में आवेदन फार्म लेने के लिए पहुंचे। पहले दिन 26 लोग फार्म लेकर गए, लेकिन एक भी व्यक्ति ने अब तक फार्म जमा नहीं किया है।

रिटर्निंग अधिकारी बीएस कनेश ने बताया कि चुनाव की प्रक्रिया नए तहसील कार्यालय में शुरू हो गई है। इसके लिए नगर पालिका सहित अन्य विभाग के कर्मचारी नियुक्त किए गए हैं। प्रक्रिया के पहले दिन एक भी आवेदन पत्र जमा नहीं हुआ है। पहले दिन कई लोगों ने आवेदन फार्म लिए हैं। इसे विधिवत भरकर जमा करना होगा। इसके लिए अलग-अलग वार्डों के लिए चार काउंटरों का भी निर्माण किया है। वहां जांच के बाद आवेदन पत्र जमा किए जाएंगे। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 18 जून है। नाम वापसी की अंतिम तिथि 22 जून नियत की गई है। उम्मीदवार को फार्म के साथ आपराधिक वृत्त आस्तियों, दायित्वों व शैक्षणिक अर्हता घोषित करने के लिए निर्धारित प्रारूप में शपथ पत्र, दो हस्ताक्षरित अतिरिक्त प्रति के साथ जमा करना होगा। प्रारूप आठ व प्रारूप नौ की जानकारी, आरक्षित वर्ग की स्थिति में जाति प्रमाणपत्र, नगर पालिका व बिजली कंपनी का नो ड्यूज, प्रतिभूति राशि जमा करने की रसीद आदि दस्तावेज जमा करने होंगो।

चुनाव लड़ने के लिए 37 कार्यकर्ताओं ने दिए आवेदन

बिस्टान। नवगठित नगर परिषद में पहली बार होने वाले नगर निकाय चुनाव में पूरे 15 वार्ड पर प्रमुख राजनीतिक दल सक्रिय हैं। रविवार को चुनाव को लेकर गायत्री मंदिर परिसर में भाजपा की बैठक हुई। इसमें भाजपा के जिला उपाध्यक्ष लक्ष्‌मण इंगले ने कार्यकर्ताओं ने भेंट की। पार्षद की उम्मीदवारी के लिए कार्यकर्ताओं ने दावेदारी जताई। 37 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ने की इच्छा जताते हुए आवेदन दिए। इंगले ने कहा कि आवेदनों को वरिष्ठ कार्यालय में प्रेषित किया जाएगा। बैठक में भागीरथ कुमरावत, विष्णुसिंह दांगी, गुलाबचंद भावसार, मांगीलाल राठौड़ आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close