खरगोन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना को हराने के लिए सोमवार को भी जिला अस्प्ताल में फ्रंटलाइन वर्करों का वैक्सीनेशन किया जाएगा। इसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है। 100 फ्रंटलाइन वर्करों को मैसेज भेजे गए हैं। इनमें से अधिकांश स्थानीय निवासी हैं।

जिला अस्पताल के रेडक्रास भवन में बनाए गए वैक्सीनेशन केंद्र में सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक वैक्सीनेशन किया जाएगा। शनिवार को भी करीब 100 लोगों को वैक्सीनेशन के लिए बुलाया गया था। इनमें से 80 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया गया था। टीका लगाने के बाद सभी स्वास्थ्यकर्मी स्वस्थ है। उल्लेखनीय है कि जिन स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाना है, उनकी जानकारी साइट पर अपलोड की गई है। प्रथम चरण में टीकाकरण के लिए 8247 शासकीय और 1600 निजी स्वास्थ्यकर्मियों का पंजीयन किया गया है। टीकाकरण का एक दिन पूरा हो चुका है। 18, 20 और 21 जनवरी को भी टीकाकारण किया जाएगा। इस अवधि में करीब 400 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जाएगा। जिले में टीकाकरण के लिए 8410 डोज प्राप्त हुए हैं। जिन्हें पहला टीका लग चुका है, उन्हें 28 दिन के अंतराल पर दूसरा टीका लगाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि शनिवार को जिला अस्पताल में कोविड वार्ड में ड्यूटी देने वाले वार्ड बॉय राहुल डुडवे को पहला टीका लगाया गया था।

11 नए संक्रमित मिले, कुल 2843 हुए

बड़वानी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला अस्पताल में शनिवार को कोरोना का टीका लगने की शुरुआत हुई। पहले दिन 67 कर्मियों को टीका लगने के बाद अब सोमवार को टीका लगाने के लिए 100 कर्मियों को मैसेज दिए गए हैं। उधर शनिवार देर रात आई रिपोर्ट में जिले में 11 नए संक्रमित पाए गए हैं। अब जिले में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2843 हो गई है। वहीं 63 सक्रिय मरीजों का उपचार जारी है।

उल्लेखनीय है कि मार्च माह से शुरु हुए कोरोना संक्रमण के दौरान जुलाई से सितंबर तक प्रतिमाह औसत 300 से 600 संक्रमित पाए गए हैं। सितंबर माह में 670 मरीज पाए गए थे। वहीं अक्टूबर, नवंबर व दिसंबर 2020 में कमी आई है। अब नए वर्ष से कोरोना संक्रमण दर प्रतिदिन सात रह गई है। अब तक 2752 लोग उपचार पाकर स्वस्थ्य हो चुके हैं। जबकि इस दौरान 28 लोगों की मौत हुई है। वहीं फिलहाल 63 लोगों का उपचार बड़वानी, सेंधवा और इंदौर के अस्पताल में चल रहा है।

सीएमएचओ ने बताया कि जिले के सात कोरोना वायरस पॉजिटिव को उपचार के बाद रविवार को आइसोलेशन वार्ड से छुट्टी दी गई। वहीं शनिवार रिपोर्ट में 349 और लोगों के सेंपल निगेटिव निकले। जिले से अब तक 59 हजार 233 लोगों के सेंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इसमें से अब तक 54 हजार 7 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव और 2843 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है। वहीं 1393 लोगों की रिपोर्ट अभी प्राप्त होना शेष है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags