बबलाई। समीपस्थ ग्राम सोमाखेड़ी के लक्ष्‌मीनारायण पाटीदार की पुण्यतिथि पर उनके स्वजन ने मंगलवार को ग्राम मोहना में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। स्वजन दीपक पाटीदार, सुखदेव पाटीदार व राजेश पाटीदार ने बताया कि शिविर में बड़ी संख्या में ग्राम मोहना सहित सोमाखेड़ी, समसपुरा, उरवाय आदि ग्रामों के नागरिकों ने 90 यूनिट रक्तदान किया गया। रक्तदान शिविर में जिला रक्त कोषालय खरगोन से डा. हेमेंद्र मुछाला ने सभी से अपील की जन्मदिन, शादी की सालगिरह जैसे अवसरों पर रक्तदान कर दूसरों को जीवन रूपी तोहफा प्रदान करें। इस अवसर पर स्टाफ नर्स गायत्री चौहान, प्रभारी लैब तकनीशियन सचिन चौहान, राकेश गुर्जर, सुभाष खांडे, कृष्णा चौहान, ग्राम के डा. आनंदसिंह मंडलोई, सोहनसिंह महंत, बलवीरसिंह सोलंकी, देवेंद्र चौहान आदि उपस्थित थे।

पंवार और राठौड़ को

समाज भूषण सम्मान

झिरन्या। बंजारा समाज के शीर्ष महापुरुषों में बाबा लक्खी शाह बंजारा और बाबा मक्खन शाह लबाना के आशीर्वाद का ही प्रतिफल है कि मुझे उनके नाम से ही राष्ट्रीय गौरवशाली समाज भूषण सम्मान दिया गया है। यह मेरे लिए प्रेरणास्रोत है। इससे मैं अधिक ऊर्जावान होकर समाजसेवा कर सकूंगा।

यह बात आल इंडिया बंजारा समाज संघ मुंबई के राष्ट्रीय महासचिव मंगलम पवार ने कही। वे सोमवार को नई दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब के हाल में समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ऐसे ही अवसर पर मुझे स्वर्ण मंदिर अमृतसर की पूर्व अध्यक्ष बीबी जागीर कौर द्वारा भी रकाबगंज गुरुद्वारा नई दिल्ली में सम्मानित किया गया था। समारोह में आप पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व नई दिल्ली थोक उपभोक्ता भंडार के अध्यक्ष मुख्य अतिथि नारंग के रूप में उपस्थित थे। अध्यक्षता पूर्व सांसद हरिभाऊ राठौड़ ने की। उन्होंने मंगलम पवार और संघ के प्रदेशाध्यक्ष भीमसिंह राठौड़ सहित विभिन्ना प्रांतों के सामाजिक कार्यकर्ताओं व राजनीतिज्ञों को राष्ट्रीय गौरवशाली समाज भूषण सम्मान प्रदान किया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close