मंडलेश्वर। नर्मदा किनारे स्थित नल-जल योजना के तहत बने फिल्टर प्लांट की सफाई करते समय छह कर्मचारियों को करंट लग गया। इस हादसे में एक कर्मचारी की मौत हो गई। वहीं दो अन्य कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं तीन अन्य कर्मचारियों को भी चोटें आई।

जानकारी के अनुसार सफाई करने के लिए कुएं में छह कर्मचारी उतरे थे। तभी इन्हें करंट लगा। करंट कैसे उतरा इसका अभी पता नहीं चला। घटना में कर्मचारी जैकी पिता खुशयाल केवट 24 की अस्पताल लाते समय मौत हो गई। विजय पिता राजाराम केवट व मुकेश पिता भानु केवट गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को प्राथमिक उपचार के बाद इंदौर रेफर किया गया। अभी दोनों इंदौर के चोइथराम अस्पताल में भर्ती हैं।

इनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। फिल्टर प्लांट के कुएं में उतरे तीन अन्य कर्मचारी साजन पिता अनिल गांगले 30, योगेश पिता दशरथ खेड़े 27 व समीर पिता रमजान 18 को मामूली चोटें आई। इन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य कें? में भर्ती किया गया। वहीं दो अन्य कर्मचारी शैलें? पिता बल्लू गोयल व आरिफ पिता सैय्यद अली सफाई के दौरान ऊपर खड़े हुए थे इन्हें भी हल्के करंट के झटके लगे। करंट की दहशत में दोनों को भी घबराहट महसूस होने से स्वास्थ्य कें? लाया गया। यहां उपचार चल रहा है।

मृतक व घायलों के परिजनों ने किया हंगामा

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में मृतक व गंभीर रूप से घायलों के परिजनों ने हंगामा किया। इस दौरान परिजन जिम्मेदार अधिकारी से बात करने की मांग पर अड़े रहे। सीएमओ आधार सिंह ने परिजनों से चचर की।

घटना के बाद मुख्य नगर परिषद अधिकारी आधार सिंह ने मृतक व घायलों के परिजनों को राशि देने की बात कही। परिजनों की मांग पर ठेकेदार कंपनी के जिम्मेदार अधिकारी राकेश उपाध्याय से चिकित्सालय पहुंचने के लिए भी कहा पर उन्होंने बाहर होने का बहाना कर मामले से अपना पल्ला झाड़ लिया। मृतक जैकी केवट की दो दिन पूर्व ही सगाई हुई थी। हादसे की खबर पिता खुशयाल केवट को लगी तो वे बदहवास होकर शासकीय अस्पताल पहुंचे। अपने बेटे जैकी को देख फूट-फूटकर रो पड़े।

इनका कहना है

मृतक के परिवार से एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी। शासन की ओर से जो भी मुआवजा होगा वह दिया जाएगा। ठेकेदार कंपनी पर कार्रवाई के जवाब में उन्होंने कहा किनप की तरफ से मामले की थाने में एफआईआर करवा दी गई है। कंपनी के विरुद्घ उचित वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

-आधार सिंह, मुख्य नप अधिकारी मंडलेश्वर

फोटो 17केजीएन 171 मंडलेश्वर में स्वास्थ्य कें? के बाहर लगी मृतक व घायलों के परिजनों की भीड़। सांत्वना देते सीएमओ आधार सिंह। -नईदुनिया

फोटो 17केजीएन 172 मृतक जैकी केवट।

फोटो 17केजीएन 173 घायल मुकेश केवट।

फोटो 17केजीएन 174 घायल विजय केवट।

समाचार संख्या 1