खरगोन। जिले में जनमित्र शिविर लगाए जा रहे हैं। आवेदनों की जनमित्र पोर्टल पर इंट्री के लिए संबंधित विभागों के ऑपरेटर्स व जनपद पंचायत के ऑपरेटरों को प्रशिक्षण जिला पंचायत के सभागृह में सोमवार को दिया गया। इसी तरह वनाधिकार पट्टों के लिए अभियान भी शुरू हुआ है। वन समितियों को प्रदान किए गए टैबलेट के माध्यम से दावा-आपत्तियों से संबंधित दस्तावेजों की इंट्री भी जानी है। इसके लिए भी प्रशिक्षण आयोजित किया गया।

गर्भवतियों की गोद भराई

खरगोन। प्रधानमंत्री मातृत्व योजना अंतर्गत मंगलवार को गर्भवतियों की आंगनवाड़ी में गोद भराई रस्म का कार्यक्रम आयोजित किया गया। शहरी पर्यवेक्षक हर्षलता मंडलोई ने बताया कि वार्ड क्रमांक पांच व छह की महिलाओं के लिए संयुक्त रूप से कार्यक्रम आंगनवाड़ी केंद्र क्रमांक 10 में रखा गया। यहां पांच गर्भवतियों की गोद भराई की रस्म की गई। महिलाओं को टीएचआर, चूड़ियां सहित अन्य सामग्री प्रदान की गई। इधर ग्राम मिटावल व लालखेड़ा में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने जागरूकता रैली निकाली।

विद्यार्थियों की शिष्यवृत्ति में वृद्धि

खरगोन। राज्य शासन ने अनुसूचित जाति के छात्रावासों और आश्रमों में रहने वाले विद्यार्थियों की शिष्यवृत्ति में वृद्धि की है। वर्ष 2019-20 में छात्रों के लिए 1230 रुपए और छात्राओं के लिए 1270 रुपए की प्रतिमाह शिष्यवृत्ति देय होगी। वर्ष 2018 में छात्रों को 1140 और छात्राओं को 1180 रुपए शिष्यवृत्ति प्रदान की जा रही थी। शिष्यवृत्ति की नई दर एक जुलाई 2019 से प्रभावशील होगी।

पीसी एंड पीएनडीटी की बैठक 7 को

खरगोन। पीसी एंड पीएनडीटी की जिला स्तरीय समिति की बैठक 7 दिसंबर को जिला अस्पताल में दोपहर 12 बजे से होगी। अध्यक्षता कलेक्टर गोपालचंद्र डाड करेंगे।

बीएलओ कार्य में लगे शिक्षकों की जानकारी भेजने के निर्देश

खरगोन। जिले में शिक्षकों की ड्यटी बीएलओ कार्य में लगाई गई है। इस संबंध में राज्य शिक्षा केंद्र की संचालक आइरीन सिंथिया जेपी ने जिला परियोजना समन्वयक से बीएलओ कार्य में लगे शिक्षकों की जानकारी भेजने के निर्देश जारी किए हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network