*10 देशी पिस्टल, कट्टे, जिंदा कारतूस और निर्माण सामग्री बरामद

खरगोन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में हो रहे त्रि-स्तरीय पंचायत व निकाय चुनाव के दौरान पुलिस ने दो अवैध हथियार तस्करों को 10 देशी पिस्टलें सप्लाई करने से पहले धरदबोचा है। जिले की बिस्टान पुलिस ने दो हथियार तस्करों से करीब एक लाख 78 हजार रुपये मूल्य के अवैध हथियार और निर्माण सामग्री बरामद की है। इन हथियारों के चुनाव में इस्तेमाल से भी इन्कार नहीं किया जा सकता।

रविवार को मामले का खुलासा करते हुए एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि बिस्टान पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के बस स्टैंड क्षेत्र में घेराबंदी की। यहां मैरिज गार्डन के पीछे संदिग्ध अवस्था में खड़ा युवक पुलिस को देख भागने लगा। उसे पीछा कर पकड़ा गया। पकड़ में आए युवक ने अपना नाम अजय अवासे निवासी गोपालपुरा बताया। तलाशी में अजय की कमर से एक देशी पिस्टल मय जिंदा कारतूस के बरामद हुई। सख्ती से पूछताछ में उसने यह पिस्टल ताराचंद सिकलीगर से 25 हजार रुपये में खरीदना कबूला।

गड्ढे में छिपा रखी थी पिस्टल

अजय की निशानदेही पर ताराचंद के ग्रारी गारी में दबिश दी गई। यहां ताराचंद गांव में नीम के पेड के नीचे बैठा मिला। तलाशी में ताराचंद के पास भी एक पिस्टल मय जिंदा कारतूस बरामद हुई। सख्ती करने पर उसने घर के पीछे गड्ढे में और भी पिस्टल होने की जानकारी दी। बताए गए स्थान पर खोदाई की तो वहां से तीन देशी पिस्टल, तीन देशी कट्टे और दो अधबनी पिस्टल बरामद हुई। ताराचंद ने बताया यह पिस्टल उसने खुद बनाई ओर निर्माण सामग्री भी गड्ढे में छिपाकर रखी है। पुलिस ने निर्माण सामग्री भी बरामद की है। दोनों के खिलाफ आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज किया गया है। एसपी ने उक्त हथियारों के चुनाव में इस्तेमाल के सवाल पर इन्कार नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा हथियार किसी अपराध के लिए ही इस्तेमाल किए जाते हैं, जांच की जाएगी। एसपी के मुताबिक ताराचंद पर पूर्व में भी मामले दर्ज हैं।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close