भगवानपुरा। तहसील मुख्यालय पर शुक्रवार को इंद्रदेव मेहरबान हुए। इस मानसून की पहली जोरदार बारिश हुई। लगभग आधा घंटा हुई बारिश से सड़कों से पानी बह निकला। पहाड़ी क्षेत्र में भी बारिश हुई और गौमुख नाले में बाढ़ का पानी आ गया।

यहां सुबह से तेज धूप और बादलों के छाने से उमस भरा वातावरण था। दोपहर बाद मौसम बदला और दोपहर लगभग 2.30 से 3 बजे तक जोरदार बारिश का क्रम बना रहा। क्षेत्र के ग्राम काबरी, अंबाखेड़ा, गुजरबावड़ी, धूलकोट आदि क्षेत्रों से भी बारिश के समाचार हैं। किसानों का कहना है कि एक सप्ताह पूर्व हुई बारिश के बाद कई किसानों ने बोवनी कर दी थी। इस बारिश से अंकुरित हुई फसल को फायदा मिलेगा। इस बारिश के बाद क्षेत्र के अन्य किसानों ने भी बोवनी की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

बड़वाह में आंधी-तूफान के साथ बारिश

बड़वाह। गुरुवार की रात आंधी-तूफान के साथ लगभग एक घंटा बारिश हुई। बारिश से जहां पिछले चार दिनों से जारी उमस से लोगों को आंशिक राहत मिली, वहीं विद्युत प्रदाय बाधित होने से असुविधा भी हुई। उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों से तेज धूप व थमी हवाओं ने उमस का वातावरण बना दिया था। किसान व आमजन आसमान की ओर आस लगाए निहार रहे हैं कि अच्छी वर्षा हो तथा बोवनी की जा सके। जून के दूसरे पखवाड़े में जनसामान्य को मानसून की अच्छी वर्षा की उम्मीद बनी हुई है। -निप्र

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close