सनावद। आचार्यश्री वर्धमान सागर के गृहस्थ जीवन का पुश्तैनी मकान अब आचार्यश्री शांतिसागर महाराज की पट्ट परंपरा के साधु और आचार्यों की परंपरा के चित्र दर्शन का रूपक बनने जा रहा है। इसका भूमिपूजन और शिलान्यास प्रतिष्ठाचार्य हसमुख जैन शास्त्री (राजस्थान) के निर्देशन में चिंतामण जैन (खंडवा) और भरत जैन (इंदौर) ने किया।

जैन समाज के प्रवक्ता सन्मति जैन काका ने बताया कि दो दिवसीय आयोजन में रविवार को रात्रि आठ बजे से पंकज जैन एंड आर्केस्ट्रा पार्टी (इंदौर) ने आचार्यश्री की जन्मस्थली एमजी रोड पर भजन संध्या में जैन भजनों की सुमधुर प्रस्तुति दी। सोमवार को सुबह बड़ा जैन मंदिर से घट यात्रा शहर के प्रमुख मार्गों से होकर शिलान्यास स्थल पहुंची। वहां भूमि प्रदाता शोभा जयवंत जैन व पारस जैन परिवार के शुभ भावों को मूर्त रूप देने के लिए भूमिपूजन व शिलान्यास किया गया। इस अवसर पर इस अवसर पर ब्रह्मचारी गज्जू भैया, नमन भैया, पूनम दीदी, दीप्ति दीदी, संजय पापड़ीवाल, सुशीला देवी पाटनी का सम्मान किया गया। आर्किटेक्ट आशीष जैन (धार) की परिकल्पना को आने वाले दिनों में साकार रूप दिया जाएगा। प्रशांत मोनू जैन ने संचालन किया। समाज अध्यक्ष मनोज जैन ने आभार माना।

विद्यार्थी परिषद की

कार्यकारिणी गठित

खरगोन। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने युवा संगम कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें मुख्य रूप से जिला विद्यार्थी विस्तारक उदित पाराशर व जिला संयोजक आकाश राठौड़ उपस्थित थे। सत्र 2022-23 के लिए परिषद की नवीन कार्यकारणी की घोषणा की गई। इसमें नगर अध्यक्ष गीता निखोरिया व नगर मंत्री निर्मल चौहान को बनाया गया। इसके बाद नवनिर्वाचित अध्यक्ष निखोरिया ने संगठन के कार्य विस्तार के लिए कार्यकारिणी की घोषणा की। उज्ज्वल मंडलोई ने आभार माना।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close