खरगोन। जिले के मंडलेश्वर में शनिवार को राजस्व, खाद्य, नापतौल और वाणिज्य कर विभाग की संयुक्त कार्रवाई में एक बायोडीजल पंप को सील किया है। मंडलेश्वर नायब तहसीलदार सुनील सिसोदिया ने बताया कि पेट्रोल पंप बिना एनओसी के चालू था। एसडीएम के निर्देशन में मंडलेश्वर में संचालित बायोडीजल पंप पर कार्रवाई की गई। कलेक्टर अनुग्रहा पी ने जिले के समस्त अनुभागों में संचालित बायोडीजल पंपों की जांच के लिए जांच दल गठित किए गए हैं। कार्रवाई के दौरान के दौरान सभी अधिकारी उपस्थित रहे।

उज्ज्वला योजना में महिला के नाम

पर मुफ्त गैस कनेक्शन प्रारंभ

खरगोन। जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला 2.0 की शुरुआत हो गई है। इसके शुभारंभ के बाद ऐसे परिवार जिनके पास समग्र आइडी में दर्ज किसी व्यक्ति के नाम पर उज्जवला योजना या नार्मल गैस कनेक्शन नहीं है तो वे मुफ्त में गैस संयोजन ले सकते हैं।

खाद्य आपूर्ति अधिकारी जमरे ने बताया कि इसके लिए संबंधित व्यक्ति या महिला को अपने क्षेत्र की गैस ऐजेंसी पहुंच कर परिवार समग्र आइडी, 18 वर्ष से अधिक व्यक्तियों के आधार कार्ड और 14 बिंदुवाला घोषणा पत्र उसे भरकर देना होगा। यह घोषणा पत्र गैस वितरक के पास उपलब्ध है। इसके अलावा ऐसे परिवार जो विस्थापित हो गए हैं और उनके परिवार में पहले से ही उज्ज्वला गैस कनेक्शन है तो ऐसे परिवार को भी इस योजना में गैस कनेक्शन दिया जा सकेगा। हालांकि उनको पिछले गैस कनेक्शन के ग्राहक नंबर देना होंगे। इस योजना में गैस कनेक्शन ई-केवाइसी द्वारा ही दिए जाएंगे। जिस महिला के नाम से गैस कनेक्शन लिया जा रहा है, उसका मोबाइल नंबर आधार से लिंक होना चाहिए।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local