खरगोन(नईदुनिया प्रतिनिधि)।

श्रीगौड़ ब्राह्मण समाज महिला मंडल ने रविवार को गौरीधाम स्थित विश्रांति गृह में हल्दी-कुमकुम कार्यक्रम आयोजित किया।महिला मंडल द्वारा समाज के सक्रिय युवाओं और समाजसेवी वरिष्ठजनों को सम्मानित किया गया। श्रीगौड़ ब्राह्मण महिला मंडल की अध्यक्ष स्वधा पंडित ने बताया कि समाज के युवा ही समाज के कर्णधार होते है और युवाओं के उत्साह को सही दिशा और मार्गदर्शन देने वाले वरिष्ठजन होते है। इन दोनों के सहयोग के बिना कोई भी समाज वृहद स्तर पर सामाजिक गतिविधियां नहीं कर सकता है। इसी अवधारणा को ध्यान में रखते हुए महिला मंडल ने हल्दी कुमकुम कार्यक्रम में समाज के सक्रिय युवाओं को राजस्थानी पगड़ी, रुमाल और श्रीफल देकर सम्मानित किया। सरस्वती वंदना कृपाली शर्मा ने की। इस बार समाज की महिलाओं को सुहाग सामग्री बांटने की जिम्मेदारी साधना नाईक, अर्चना पांडेय और लक्ष्‌मी तिवारी ने निभाई।जिसकी घोषणा उन्होंने गत वर्ष ही कर दी थी।

श्रीगौड़ ब्राह्मण महिला मंडल की प्रांतीय सचिव भावना जोशी ने कहा कि महिला मंडल द्वारा सामाजिक दायित्व के साथ ही परंपरा का निर्वाहन किया जा रहा है।यह सराहनिय कार्य है। हल्दी,कुमकुम के साथ ही समाज के युवाओं को सम्मानित किया गया। इनमें कई युवा ऐसे है जिन्होंने कोरोना काल के संकट के समय घरों से निकल कर समाजजनों की मदद के लिए आगे आए। इस मौके पर समाज के अध्यक्ष आनंदराम जोशी, वरिष्ठजनों में जगदीश व निर्मला पंड्या और लक्ष्‌मी तिवारी का सम्मानित किया गया।आभार चंचला कानूनगो ने माना।

श्रमिक परिवारों के साथ मनाया मकर संक्रांति पर्व

शहर के इनरव्हील क्लब ने मकर संक्रांति के उपलक्ष्‌य में कसरावद रोड स्थित जीनिंग फैक्ट्री में श्रमिक परिवारों के बीच मकर संक्रांति का पर्व मनाया। इस मौके पर श्रमिकों को भोजन कराया गया। यहां कार्यरत श्रमिकों को परिवार सहित आमंत्रित किया गया।इस मौके पर क्लब अध्यक्ष किरण अग्रवाल सहित क्लब सदस्यों ने श्रमिकों, महिलाओं और बच्चों को भोजन कराया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local