बिस्टान। आगामी नगर परिषद के चुनाव को देखते हुए शनिवार को पुलिस थाने में शांति समिति की बैठक हुई। भीकनगांव एसडीओपी संजू चौहान ने थाने में चुनाव में भाग लेने वाले प्रत्याशियों को निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन बताकर पालन करने की समझाइश दी।

थाना प्रभारी रमेश तिवारी ने बताया कि चुनाव में डीजे, सामूहिक भोज, आयोजन, लाउड स्पीकर, पोस्टर-बैनर का उपयोग रिटर्निंग आफिसर से स्वीकृति लेने के बाद ही करें। बैनर-पोस्टर मकान मालिक से अनुमति लिए बगैर नहीं लगा सकते हैं। यदि आपराधिक तत्व चुनाव में उल्लंघन करते पाए गए तो उनपर बाउंड ओवर की कार्रवाई की जाएगी। मतदाता अपना मत का प्रयोग शांति से करें। किसी के बहकावे में न आएं। शराब की लालच कोई देता है तो सूचना मिलने पर सीधी कार्रवाई होगी। कोई व्यक्ति एक बार यदि चुनाव में गड़बड़ी करते पाया जाता है और आरोप तय हो जाता है तो उस आरोपित को हर बार चुनाव के दौरान थाने पर बुलाया जाएगा।

स्वास्थ्य के प्रति महिलाओं की जागरूकता से परिवार पर पड़ता है सकारात्मक प्रभाव

महेश्वर। रेवानंदा योग व वेलफेयर सोसायटी के तत्वावधान में निश्शुल्क योग शिविर आयोजित किया जा रहा है। शिविर में योगाचार्य कपिल श्रीमाली योग के सरल सूत्र बता रहे हैं। उन्होंने बताया कि एक महिला का स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होना पूरे परिवार के स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव डालता है। यदि घर की महिलाएं योग को अपने जीवन का हिस्सा बनाती हैं तो वह स्वतः ही सात्विक भोजन नियमित दिनचर्या का पालन करने लगती हैं। इसका सीधा असर परिवार के हर सदस्य पर पड़ता है।

श्रीमाली ने कहा कि योग आसनों के साथ सात्विक भोजन व नियमित दिनचर्या भी अति महत्वपूर्ण है। यह घर की महिलाओं के जागरूक होने पर स्वतः ही दिनचर्या में आ जाता है। कार्यक्रम में संस्था के सदस्यों के साथ आए पर्यटकों ने भी शिविर में भाग लेकर योग सीखा।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close