बड़वाह। जनपद पंचायत अंतर्गत जगतपुरा ग्राम पंचायत के उपचुनाव मंगलवार को हुए। आर्थिक अनियमितताओं के चलते तत्कालीन सरपंच प्रहलाद को हटाए जाने के कारण उप चुनाव की स्थिति निर्मित हुई। ग्राम पंचायत के 13 पंचों ने निर्वाचन में हिस्सा लिया। मुकाबला रामदास मनोहर व भगवान राव के मध्य हुआ। कांटे के मुकाबले में आठ वोट पाकर रामदास मनोहर विजयी हुए। जबकि पांच वोट भगवान राव को मिले। एक वोट निरस्त हुआ। उपचुनाव में भाजपा-कांग्रेस दोनों ने जोर आजमाइश की थी। इसमें कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार ने बाजी मार ली।

रक्षा सूत्र बांधकर खिलाई मिठाई

बड़वाह। रक्षाबंधन का त्योहार केवल भाई-बहन के रक्षाबंधन का ही पर्व नहीं बल्कि इसका स्वरूप बहुत व्यापक है। हम समाज, परिवार व अध्यात्मिक नैतिक मूल्यों की रक्षा का संकल्प लें। यह बात प्रजापिता ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा ज्योतिर्मय मूक बधिर विद्यालय में नितिन भाई ने। रक्षाबंधन पर हुए इस आयोजन पर अनीता दीदी ने कहा कि हम इस त्यौहार को समाज की नैतिक शक्ति जोड़े जाने के साथ मनाएं। संस्था सदस्यों ने बच्चों को रक्षा सूत्र बांधकर मिठाई खिलाई। संस्था की प्रेमलता तिवारी, शोभा सुर्वे सहित स्टॉफ सदस्य मौजूद थे।

बहन के जन्मदिन पर किया रक्तदान

करही। बहन के जन्मदिन व रक्षाबंधन पर भाई ने रक्तदान कर अनूठी मिसाल पेश की। भाजपा मीडिया प्रभारी करिश्मा सोलंकी के जन्म दिवस पर उनके भाई डेविड सोलंकी ने रक्तदान किया। इसके पश्चात वृद्धाश्रम में स्वल्पाहार कराया। डेविड ने बताया कि उन्हें रक्तदान कर अच्छा लगा। इससे जरूरतमंद मरीज को मदद मिल सकेगी। करिश्मा ने भी अपने भाई के इस कार्य की सराहना की।

Posted By: Nai Dunia News Network