*ग्रामीणों ने लगाया विकास कार्यों में भ्रष्टाचार का आरोप

कसरावद (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम पंचायत बड़गांव में खेत सड़क और तालाब निर्माण में भ्रष्टाचार व अनियमितता की शिकायत आई है। ग्राम के राजेंद्र कोगे ने एसडीएम कार्यालय में इसकी लिखित शिकायत की है। एसडीएम ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

कोगे ने बताया कि माध्यमिक स्कूल से भगवान यादव के खेत तक खेत सड़क योजना के अंतर्गत निर्माण वर्ष 2020 में शुरू होना था। इसकी लागत 14.68 लाख रुपये है, परंतु अब तक सड़क का निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ है। परंतु कागजों पर इस सड़क का निर्माण कार्य पूर्ण बताया गया है। ग्राम पंचायत ने मनरेगा के अंतर्गत झिरी माता मंदिर के पास जेसीबी मशीन से तालाब भी बना दिया गया, जबकि यह कार्य मजदूरों से कराया जाना था। परंतु कागजों पर अपने परिचितों और रिश्तेदारों के जाब कार्ड लगाकर राशि डलवा दी गई।

इसी तरह ग्राम पंचायत के कठोरा में सीसी रोड का निर्माण हनुमान मंदिर तक होना था। परंतु यह कार्य भी पूर्ण न करते हुए कागजों पर पूर्ण बता दिया गया। आठ लाख की लागत राशि का दुरुपयोग किया है। ग्राम सचिव जितेंद्र पटेल, रोजगार सहायक कालूराम यादव, इंजीनियर सूफी ने मनरेगा के कार्यों को मात्र कागजों पर ही पूर्ण कर लिया है। मौके पर निर्माण कार्य हुआ ही नहीं है या अधूरा है। कोगे ने कार्यों की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की।

इस सबंध में सरपंच प्रतिनिधि भगवान पटेल से चर्चा करनी चाही। परंतु संपर्क नहीं हो सका। इस मामले में एसडीएम संघ प्रिय ने कहा कि शिकायत प्राप्त हुई है। जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local