खरगोन। अध्यात्म विभाग आनंद संस्थान द्वारा शासकीय उच्चतर माध्यिक विद्यालय क्रमांक 2 में विद्यार्थियों के बीच गतिविधियों के माध्यम से जीवन का महत्व बताया। तनावमुक्त जीवन, अवसाद से परहेज करना तथा समस्याओं का समाधान ढूंढना समस्या से घबराना नहीं है। जीवन में कई अवरोध आएंगे उनको पार करना है। विश्व आत्महत्या निषेध दिवस जागरूकता सप्ताह कार्यक्रम में जिला समन्वयक केबी मंसारे ने कहा। प्राचार्य आरके सिंह कुशवाह ने कहा छात्रों के लिए यह आनंद और खुशी के लिए मोटिवेशन कार्यक्रम बहुत कारगर है। छात्रों से उनके जीवन के सपने और लक्ष्‌य को प्राप्त करने के उपाय समस्या समाधान पर संगोष्ठी हुई। अपनी क्षमताओं का स्वयं आकलन करने की गतिविधियां कराई। बहुत ही उल्लास खुशहाल ढंग से किया। कार्यक्रम में व्याख्याता महेश निशोद, रमेश चक्रवर्ती का सहयोग रहा।

चलित खाद्य प्रयोगशाला का खरगोन में भ्रमण

खरगोन। मिलावट में मुक्ति अभियान के तहत 19 से 23 सितंबर तक चलित खाद्य प्रयोगशाला शहर में भ्रमण करेगी। भ्रमण के दौरान मिलावट में मुक्ति अभियान के तहत खाद्य पदार्थों की जांच की जाएगी। स्कूल एवं महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को खाद्य पदार्थों में की जाने वाली मिलावट के प्रति जागरूक करने एवं खाद्य पदार्थों में की जाने वाली मिलावट की जांच करने के लिए प्राथमिक परीक्षण का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

समीक्षा बैठक 18 को

खरगोन। जिला स्तरीय सर्तकता एवं मानिटरिंग समिति की समीक्षा बैठक 18 सितंबर को कलेक्टर अनुग्रहा पी की अध्यक्षता में होगी। बैठक दोपहर 12 बजे नवीन कलेक्ट्रेट भवन के सभागृह में होगी। यह बैठक अनुसूचित जाति एवं जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के संबंध में आयोजित की जा रही है।

जिले की आठ तहसीलों में हुई वर्षा

खरगोन। जिले में बुधवार को बारिश कर दौर जारी रहा। शहरी क्षेत्र में सुबह से बारिश का दौर शुरु हुआ। जो शाम तक जारी रहा। भू-अभिलेख कार्यालय के अनुसार पिछले 24 घंटे में जिले आठ तहसीलों में वर्षा दर्ज की गई। इस दौरान गोगावां तहसील में 26 एमएम, महेश्वर में 18.4 एमएम, भीकनगांव में 12 एमएम, कसरावद में 5 एमएम, बड़वाह में 4 एमएम, झिरन्या में 3 एमएम, खरगोन में 2 एमएम और सनावद तहसील में 1 एमएम वर्षा दर्ज की गई। इस तरह पिछले 24 घंटे में जिले की आठ तहसीलों में कुल 71.4 एमएम वर्षा दर्ज की गई। जबकि जिले में अब तक 485.4 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है। जबकि गत वर्ष अब तक 773.9 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई थी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local