खरगोन(नईदुनिया प्रतिनिधि)।

शहर के मुख्य मार्गों पर वाहनों की आवाजाही अधिक होने से यातायात का दबाव बढ़ गया है।दबाव बढ़ने के साथ ही प्रमुख मार्गों पर स्थित दुकानदारों द्वारा भी सामान दुकानों के बाहर रखकर अतिक्रमण किया जा रहा है। जिससे मार्ग सकरे होने के साथ ही यातायात व्यवस्था भी प्रभावित हो रही है। जिसमें सबसे अधिक परेशानी एमजी रोड, पोस्ट आफिस चौराहा, सराफा बाजार और राधावल्लभ मार्केट क्षेत्र में है। जिला पंचायत में गत 21 जनवरी को जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में शहर की यातायात व्यवस्था को लेकर मामला उठाया गया था। शहर की यातायात व्यवस्था को लेकर सांसद गजेन्द्र सिंह पटेल ने सभी संगठनों के साथ बैठक कर सहमति के बाद कार्रवाई के निर्देश दिये थे। उसी क्रम में शुक्रवार को एसडीएम कार्यालय में एएसपी डा. नीरज चौरसिया, एसडीएम मिलिंद ढोके, नगर पालिका सीएमओ प्रियंका पटेल और यातायात प्रभारी दीपेंद्र स्वर्णकार ने व्यापारी एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर शहर की यातायात व्यवस्था में आवश्यक सहयोग करने के लिए चर्चा की। सभी संगठनों ने सहयोग करने की सहमति दी। साथ ही प्रतिनिधियों ने इस बात के लिए भी सहमति दी कि हिदायत देने के बाद भी दुकान के बाहर सामग्री रखी जाए तो जप्त करने की कार्रवाई की जाए। वहीं पार्किंग भी निर्धारित क्षेत्र में ही की जाएगी।

बैठक में बाद मार्गों का किया निरीक्षण

बैठक के बाद एसडीएम ढोके सहित एएसपी डा. चौरसिया, एसडीओपी रोहित अलावा, नगर पालिका सीएमओ पटेल और थाना प्रभारी बीएल मंडलोई ने शहर के विभिन्ना बाजारों में निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए ठेले वालों को भी समझाइश दी।इस दौरान अधिकारी पोस्ट आफिस चौराहा, सराफा बाजार और राधावल्लभ मार्केट क्षेत्र में पहुंचे। यहां उन्होंने वस्तवित स्थिति को देखा और व्यवस्था में सुधार के लिए उचित रुपरेखा तैयार करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही एसडीएम ढोके ने बताया कि जवाहर मार्ग के व्यापारियों के साथ पृथक से बैठक कर यातायात व्यवस्था में किये जा रहे सुधार पर चर्चा की जाएगी।इस निरीक्षण के दौरान नपा अमले ने बिना मास्क घुम रहे लोगों पर चालानी कार्रवाई भी की।

आगामी दिनों में होगी बैठक

शुक्रवार को एसडीएम कार्यालय में हुई व्यापारी एसोसिएशन की बैठक में पर्याप्त सदस्यों ने नहीं मौजूद होने के कारण आगामी दिनों में बैठक आयोजित करने की बात अधिकारियों ने कही। क्योंकि आगामी बैठक में प्रशासन द्वारा यातायात सुधार को लेकर तैयार किए गए प्लान से व्यापारी एसोसिएशन के अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा। इसके साथ ही यातायात और पार्किंग से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local