*2015 के उपद्रव में भी किया था पथराव

खरगोन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में 10 अप्रैल रामनवमी पर हुए पथराव में आरोपित गोशाला मार्ग निवासी 40 वर्षीय इरफान पुत्र गुलाम मोहम्मद खान को कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने जिलाबदर कर दिया है।

पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रस्तुत किए गए प्रतिवेदन में बताया गया है कि वर्ष 2015 में रामलला के चल समारोह के दौरान शहर में हुए पथराव में भी इरफान ने अपने साथियों के साथ एकमत होकर सांप्रदायिक घटना घटित कर शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्ना की थी। उस दौरान भारतीय दंड विधान की धारा 147, 148, 149, 353 और 332 में प्रकरण दर्ज किया गया था। इस संबंध में न्यायालय में चालान प्रस्तुत करने के बाद मामला विचाराधीन है। इसी तरह 10 अप्रैल 22 को भी इरफान अपने साथियों के साथ एकमत होकर रामनवमी चल समारोह के दौरान पथराव कर शहर में सांप्रदायिक घटना घटित कर शहर की शांति भंग की। 10 अप्रैल को हुए उपद्रव के मामले में कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है। इस मामले में भारतीय दंड विधान की धारा 147, 148, 149, 153-ए, 294, 295, 336, 427, 436 और 506 के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध है। पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रस्तुत प्रतिवेदन का अवलोकन करने के बाद कलेक्टर कुमार ने आदेश जारी किए हैं।

इरफान पर पांच मामले हैं दर्ज

इरफान वर्ष 2015 से आपराधिक गतिविधयों में लिप्त है। इरफान के विरुद्ध कुल चार संज्ञेय और एक असंज्ञेय अपराध पंजीबद्ध है। इसलिए मप्र राज्य सुरक्षा अधिनियम 1990 की धारा पांच (क) (ख) के अंतर्गत लोक शांति बनाए रखने व आम जनता के हित को मद्देनजर रखते हुए इरफान को जिलाबदर किया गया है। इस आदेश की प्राप्ति के 48 घंटे के भीतर आगामी एक वर्ष तक कि कालावधि के लिए खरगोन जिले व आसपास के जिले की सीमा धार, इंदौर, देवास, खंडवा, बड़वानी और बुरहानपुर जिले की राजस्व सीमाओं से बाहर होने के आदेश है। साथ इस न्यायालय की पूर्व अनुमति के प्रवेश नहीं करें अन्यथा मप्र राज्य सुरक्षा अधिनियम 1990 के धारा 14 के तहत दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

---

तीन आरोपितों पर इनाम घोषित

पुलिस अधीक्षक धर्मवीरसिंह यादव ने एक अज्ञात आरोपित सहित दो नामी आरोपितों पर नौ हजार रुपये इनाम घोषित किया है। पुलिस ने बताया कि 16 जून 22 को छोटा चौराहा भीकनगांव में घटित घटना के अज्ञात आरोपित का थाना भीकनगांव में अपराध दर्ज है। आरोपित पर पांच हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। इसके अलावा सुडला ऊर्फ सुभाष आपसिंग निवासी जमरिया फल्या ग्राम खड़कियाघाट का थाना बिस्टान में अपराध दर्ज है। इसी प्रकार गुलखेड़ी जिला राजगढ़ के चिंटू पुत्र सुमेरसिंह सिसोदिया का थाना कसरावद में अपराध दर्ज है। दोनों आरोपितों पर दो-दो हजार रुपये का इनाम घोषित किया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close