-25केएचआर-06-गोगावां में करवा चौथ पर पूजन करते हुए महिलाएं। -नईदुनिया

गोगावां (नईदुनिया न्यूज)। रविवार को सुहागिनों ने करवा चौथ का व्रत रख अपने पति की सलामती और लंबी आयु की कामना की। चांद के दीदार से पहले पोथी पढ़कर पूजन किया। नव दंपतियों ने भी पहले करवा चौथ व्रत को अनोखे अंदाज में मनाया।

पति के लिए रखा उपवास

भगवानपुरा। क्षेत्र में करवा चौथ पर सुहागिन महिलाओं ने अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखा। ग्राम बहादरपुरा की गृहिणी सीमा कन्हैया मालवीया, सीमा रितेश राठौर ने बताया कि दांपत्य जीवन मे मधुरता लाने और पति की दीर्घायु के लिए व्रत रखा जाता है।

महिलाओं ने किया कथा का श्रवण

लोनारा। अपने जीवन साथी की दीर्घायु और सुख समृद्धि के लिए महिलाओं ने करवा चौथ का व्रत रखा। दिनभर निर्जल रहकर महिलाओं ने करवा चौथ कथा का श्रवण किया। चंद्र दर्शन पश्चात अपने पति का आशीर्वाद लेकर प्रसाद ग्रहण किया।

करवा चौथ पर किया पूजन

चितावल। ग्राम में जय भवानी नव युवक मंडल के तत्वावधान में युवाओं ने जोड़ों सहित चांद के दर्शन कर करवा चौथ पर पूजन किया। अध्यक्ष सुनील राठौड़, सचिव प्रवीण राठौड़, पवन राठौड़, रमेश मालवीय, मनीष राठौड़ आदि मौजूद थे।

माता गौरी का पूजन किया

धूलकोट। सुहागन महिलाओं ने करवा चौथ का व्रत कर भगवान श्री गणेश, माता गौरी का पूजन किया। कथा का श्रवण किया। करीब रात्रि नौ बजे चांद दिखाई दिया। नवविवाहित जोड़ों ने व्रत के दौरान सेल्फी भी ली।

कथा का श्रवण किया

केली। महिलाओं ने व्रत रखकर घर मंदिरों में विशेष पूजन कर करवा चौथ व्रत की कथा का श्रवण किया। रात्रि में महिलाओं ने चंद्रमा के दर्शन कर अर्घ्य दिया।पति का आशीर्वाद लेकर भोजन ग्रहण किया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local