खरगोन। खारक बांध के डूब प्रभावितों ने सोमवार को मुआवजे की मांग के लिए कलेक्टर के नाम अपर कलेक्टर एमएल कनेल को ज्ञापन सौंपा। आवेदक शिवराम कनासे, भलसिंह कनासे, कुंवरसिंह जमरे आदि ने बताया कि प्रभावितों को जीआरए द्वारा 2 जून 2018 को अवार्ड पारित कर स्वीकृति दे दी है। परंतु अब तक प्रभावितों को मुआवजा राशि का भुगतान नहीं किया गया। जिससे प्रभावितों को परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि 129 प्रभावितों के खिलाफ अपील बंद की जाए और राशि भुगतान की जाए। 55 प्रभावितों को तत्काल प्रभाव से राशि भुगतान की जाए। प्रभावितों ने एक सप्ताह में मांग पूरी नहीं होने पर सपरिवार भूख हड़ताल करने की चेतावनी दी है।

-09केजीएन-54-खरगोन में अपर कलेक्टर एमएल कनेल को ज्ञापन सौंपते हुए खारक बांध के डूब प्रभावित। -नईदुनिया

पेंशनर्स एसोसिएशन की बैठक

खरगोन। गायत्री मंदिर में रविवार को पेंशनर्स एसोसिएशन की जिला स्तरीय बैठक हुई। जिलाध्यक्ष मोजीलाल गुर्जर ने कहा कि एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष ओपी बुधोलिया हैं। 11 जून 2018 को कटनी में हुई बैठक में प्रांतीय अध्यक्ष के पद पर बुधोलिया को चुना गया था। वर्तमान में कुछ लोग प्रांताध्यक्ष बनने की होड़ में संगठन को कमजोर कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि बैठक में आगामी छह माह में प्रांताध्यक्ष का चुनाव कराने का प्रस्ताव पारित किया गया। बैठक में संभागीय संगठन सचिव एमजे खान, कार्यकारी जिलाध्यक्ष सोपानराव पंवार, महामंत्री एचएल अटोदे, सचिव राजेंद्रसिंह तोमर, कोषाध्यक्ष महेश शर्मा, संरक्षक दिगंबर बागड़े, तहसील अध्यक्ष रमेश तिवारी, बीएस ठाकुर, डीएल पुरुषार्थी, धुलेसिंह चौहान, मनमोहन जोशी, डीएस बार्चे, डीएल कनोजिया, विष्णुप्रसाद शर्मा, प्रतापसिंह दुबे, एमएल जायसवाल, बीएस चौहान, रविशंकर, एआर दुबे, अनिल ठक्कर, देवीसिंह उटवारिया, गीता दाने आदि मौजूद थे।

दबिश देकर जब्त की 16 हजार रुपए की शराब

झिरन्या। जिला प्रशासन के निर्देश पर अवैध शराब के विरुद्ध चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत सोमवार को ग्राम छेंडिया में दबिश दी गई। इस दौरान 35 वर्षीय उमेश पिता काशीराम के कब्जे से करीब 16 हजार रुपए कीमत की अवैध शराब बरामद की गई। भीकनगांव वृत के निरीक्षक महेश कुमार मालवीय ने बताया कि चार पेटी बियर, तीन पेटी देशी मदिरा प्लेन कुल 58.2 बल्क लीटर शराब जब्त की। उन्होंने बताया कि आरोपित के विरुद्ध आबकारी अधिनियम की धाराओं के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है। इस मामले में आरोपित को न्यायालय में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जिला जेल भेज दिया गया है। कार्रवाई में आरक्षक मोहब्बतसिंह पवार और निहालसिंह रावत शामिल थे।

फोटो 09केजीएन 163 आरोपित उमेश।

Posted By:

fantasy cricket
fantasy cricket