खामखेड़ा। नईदुनिया न्यूज

ग्राम मुलठान-हीरापुर में 18 दिसंबर से 22 दिसंबर तक होने वाली प्रज्ञा पुराण कथा की तैयारियां जोरों से चल रही हैं। यह आयोजन अखिल विश्व गायत्री परिवार द्वारा किया जाएगा। इसी के निमित्त मोहल्ले-मोहल्ले दीपयज्ञ व प्रवचन का क्रम चलाया जा रहा है। 18 दिसंबर को कलश यात्रा निकाली जाएगी। इसके लिए बालिकाएं कलशों का रंगरोगन करने में जुटी हैं। बहनें पीले रंग से कलशों को सजा रही हैं। साथ ही कलशों पर ॐ और गायत्री मंत्र लिखकर उनकी दिव्यता को और अधिक बढ़ाया जा रहा है। इनमें रानू माली, अंजलि सोलंकी, आरती पलासिया, ममता टेमनिया, श्वेता बिरला, प्रगति लेवा, चंद्रिका मालाकार, नंदिनी सोलंकी, सपना मालाकार, साक्षी यादव, संजना रांडवा शामिल हैं।

फोटो 09केजीएन 151 ग्राम मुलठान-हीरापुर में कलशों को रंगरोशन करती रानू माली, अंजलि सोलंकी, आरती पलासिया, ममता टेमनिया, श्वेता बिरला, प्रगति लेवा, चंद्रिका मालाकार।

21 को सजेगा खाटू श्याम का दरबार, देंगे भजनों की प्रस्तुति

ऊन। नईदुनिया न्यूज

खाटू श्याम के भक्तों द्वारा 21 दिसंबर को भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा। रविवार शाम को हुई बैठक में आयोजन से जुड़े सदस्यों ने यह निर्णय लिया। कार्यक्रम स्थल का चयन व मौका-मुआयना किया गया। मुख्य मंच की सजावट के साथ अन्य गतिविधियां आयोजित करने के लिए स्थान तय किए गए। आयोजन से जुड़े राम सेन, छोटी ऊन के हरिराम पटेल ने बताया कि सर्वसहमति से नए हायर सेकंडरी ग्राउंड में कार्यक्रम किए जाना तय किया गया। मैदान में भगवान खाटूश्याम का दरबार सजाया जाएगा। गायकों के लिए अलग-अलग मंचों के स्थान निर्धारित किए गए। पर्याप्त बैठक व लाइटिंग व्यवस्था को लेकर भी चर्चा हुई। भजन संध्या में मुंबई की गायिका नम्रता करवा, शक्ति राठौड़, दिनेश सेन सहित कई गायक भजनों की प्रस्तुति देंगे। आयोजन के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए 12 दिसंबर को सभी सहयोगियों की बैठक रखी गई है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020