मंडलेश्वर/महेश्वर (नईदुनिया न्यूज)। महेश्वर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आक्सीजन संयंत्र लगाने के लिए समाजसेवियों ने सहयोग दिया है। करीब 50 लाख रुपये की लागत से लगने वाले संयंत्र से 40 मरीजों को 24 घंटे आक्सीजन मिल सकेगी।

उल्लेखनीय है कि समाजसेवी गजराज यादव, भूपेंद्र जैन, जमन सराफ, दाऊलाल सराफ, मुस्तफा अंसारी व वल्लभ सराफ ने आगे आकर जनसहयोग को बढ़ाने का काम किया। जिसका परिणाम यह हुआ कि आठ दिनों में आक्सीजन संयंत्र की तकरीबन राशि एकत्रित हो गई। जल्द ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महेश्वर में आक्सीजन संयंत्र लगाने के लिए काम शुरू कर दिया जाएगा। इसके 15 दिन बाद कोरोना संक्रमित मरीजों को आक्सीजन मिलने लगेगी।

एसडीएम मिलिंद ढोके ने बताया कि करीब 45-50 लाख रुपये की लागत से 40 मरीजों को 24 घंटे आक्सीजन की सप्लाई करने वाले संयत्र की स्थापना जनसहयोग से की जाएगी। महेश्वर, सनावद व कसरावद तीनों स्थानों पर एक ही कंपनी द्वारा आक्सीजन संयंत्र स्थापित किया जाएगा। आने वाले 15-20 दिनों में स्थापित होने वाले संयंत्र से कोरोना के मरीजों को ऑक्सीजन मिलना शुरू हो जाएगी।

एसडीएम ने बताया कि महेश्वर विकासखंड के संकुल शिक्षक संघ ने 10 लाख, गोकुलधाम कालोनी के 11 पार्टनर्स ने संयुक्त रूप से 11 लाख, महेश्वर पेट्रोल पंप एसोसिएशन ने तीन लाख, समाजसेवी प्रवीण जैन ने पांच लाख, मुस्लिम बुनकर संघ ने डेढ़ लाख, समाजसेवी दाऊलाल मोतीलाल ने एक लाख, अमीरुद्दीन बवाहिर ने 71 हजार, भूपेंद्र जैन व अर्जुन ठाकुर ने 51 हजार की राशि का सहयोग किया है।

04केएचआर-04-एसडीएम मिलिंद ढोके को दान राशि का चेक सौंपते हुए दानदाता। -नईदुनिया

आशापुरी मंदिर समिति ने दान किए 51 हजार रुपये

बबलाई। कोरोना महामारी के दौर में सभी एक-दूसरे की मदद में जुटे हुए हैं। ऐसे समय में मानव सेवा के लिए मंदिर ट्रस्ट भी आगे आ रहे हैं। समीपस्थ मां आशापुरी मंदिर की समिति ने 51 हजार रुपये की राशि आक्सीजन प्लांट के लिए दान की है।

समिति के तिलोक यादव ने बताया की वर्तमान समय में संपूर्ण भारत देश में कोरोना संक्रमण महामारी चल रही है। इस महामारी में जनसेवा का संकल्प लेते हुए आशापुर ग्राम में स्थित प्राचीन आशापुरी मंदिर समिति द्वारा मानव सेवा का धर्म निभाते हुए व मंदिर निर्माण कार्य को वर्तमान में स्थगित करते हुए महेश्वर रोगी कल्याण समिति को 51 हजार रुपये की राशि प्रदान की। यह राशि मेडिकल आफिसर डा. बीएल लछेटा को भेंट की गई। इस दौरान समिति के महेंद्र रावत, अजय ठाकुर, राकेश चौहान, कमलसिंह चौहान, शांतिलाल सोलंकी, राजेंद्र चौहान, करणसिंह चौहान, लक्ष्‌मण ठाकुर, सबल चौहान, अरविंद कर्मा आदि मौजूद थे।

ग्रामीणों ने दी सहयोग राशि

पिपल्याबुजुर्ग। ग्रामीण क्षेत्रों में भी चिकित्सा संसाधनों में वृद्धि को लेकर जागरूकता आ रही है। ग्राम पंचायत सचिव सुरेश टटवारे की पहल पर ग्रामीणों ने लगभग 31 हजार रुपये की राशि एकत्र कर नायब तहसीलदार राहुल डावर को प्रदान की। यह राशि महेश्वर में प्रस्तावित आक्सीजन प्लांट के निर्माण में सहयोग स्वरूप दी गई है। डावर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में चिकित्सा को लेकर जागरूकता आ रही है। यह प्रशंसनीय है। इसके बेहतर परिणाम आने वाले समय में हमें देखने को मिलेंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags