*खरगोन में दिनभर में करीब 23 मिलीमीटर वर्षा की गई दर्ज

खरगोन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। देर से ही सही लेकिन शहर में भी मानसून मेहरबान हुआ है। मंगलवार को दोपहर में वर्षा का क्रम शुरू हुआ। शाम तक रुक-रुककर कभी तेज को कभी रिमझिम वर्षा हुई। वर्षा से सड़कों पर पानी बह निकला। बच्चों ने वर्षा में भीगकर आनसून का स्वागत किया। वर्ष से बचाव के लिए नागरिकों ने छातों का प्रयोग किया। तेज वर्षा से राधावल्लभ मार्केट में सत्यनारायण मंदिर वाले रास्ते पर जलजमाव से लोगों राहगीरों को परेशानी का सामना भी करना पड़ा।

तहसील स्थित मौसम वेधशाला के अनुसार मंगलवार को दिनभर में करीब 23 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई। मंगलवार को अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। मंगलवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि सोमवार को अधिकतम तापमान 38.5 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

राधावल्लभ में चार घंटे गुल रही बिजली

वर्षा शुरू होते ही राधावल्लभ मार्केट में बिजली गुल हो गई। मुख्य लाइन में खराबी के कारण चार घंटे तक बिजली सप्लाई नहीं हो सकी। हालांकि विद्युतकर्मियों ने वर्षा के बीच भी लाइन दुरुस्त का काम जारी रखा। शाम करीब पांच बजे सप्लाई शुरू हो सकी। तेज वर्षा होने से व्यापारियों सहित थोक सामान व्यापार करने वाले व्यापारी, लोडिंग वाहनों में भरे किराना, अनाज आदि सामान को बचाने में जुट गए। कोई खुले में पड़े गेहूं, मक्का को तिरपाल से ढंकते हुए नजर आ रहा था तो कोई वाहनों में लोड सामान के बचाव में जुट गया।

अंचल के कहीं वर्षा तो कहीं इंतजार बरकरार

भगवानपुरा। क्षेत्र में मंगलवार को तेज वर्षा से सड़कों पर पानी बह निकला। किसानों का कहना है कि इतनी वर्षा से बोवनी नहीं हो सकती। बोवनी के लिए और वर्षा की आवश्यकता है। ग्राम मोहना में सोमवार को वर्षा हुई थी। वर्षा के बाद किसान खेतों में सोयाबीन की बुवाई में जुट गए हैं। अंबाखेड़ा, देजला, देवाड़ा, थरड़पुरा आदि क्षेत्रों में भी वर्षा हुई।

पिपल्याबुजुर्ग। मंगलवार सुबह पांच बजे मामूली बूंदाबांदी से वर्षा की उम्मीद बंधी थी, किंतु सारे दिन आसमान पर सूरज और बादलों के बीच लुकाछिपी का खेल चलता रहा। बादल बगैर बरसे लौट गए। हवा थम गई। इससे पैदा हुई उमस ने हाल बेहाल कर दिया। किसान, मजदूर, व्यापारी आदि वर्ग अच्छी वर्षा का इंतजार कर रहे हैं।

लोनारा। क्षेत्र में किसान और ग्रामीण वर्षा का इंतजार कर रहे हैं। मंगलवार को खरगोन, टेमला आदि स्थानों पर वर्षा हुई। वहीं ग्राम सहित आसपास के क्षेत्र में धूप व गर्मी का सामना ग्रामीणों को करना पड़ा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close