सेगांव। स्वच्छता पखवाड;ा कार्यक्रम अंतर्गत गुरुवार को सफाई अभियान चलाया गया। ग्राम पंचायत से देवीश्री लालबाई फूलबाई माता मंदिर परिसर तक रैली निकाली गई। मंदिर परिसर व घाट पर सफाई की गई।

बैनर पोस्टर के माध्यम से विद्यार्थियों और नागरिकों ने स्वच्छता का संदेश दिया। इसके बाद स्वच्छता पखवाड;ा थीम पर चित्रकला प्रतियोगिता हुई।

इसमें संगीता चौहान ने पहला, दीपिका गोखले ने दूसरा और अर्पिता मुकाती ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

इस दौरान बीआरसी बृजकिशोर

खांडे, राकेश पाटीदार, नीरज आमझरे, माया मालसे, तोताराम चौहान, कालूराम रोकड;े आदि मौजूद थे। आभार राकेश यादव ने माना।

29 मरीजों का होगा निशुल्क आपरेशन,अस्पताल भेजा

बड़वाह। स्व. सुभाष यादव फाउंडेशन ने गत माह स्वास्थ्य शिविर लगाया था। इसमें बुरहानपुर के निजी अस्पताल के चिकित्सकों ने परीक्षण कर 29 मरीजों को आपरेशन के लिए सलाह दी थी।

गुरुवार को कृषि उपज मंडी प्रांगण से मरीजों को निशुल्क आपरेशन के लिए निजी अस्पताल भेजा गया। समाजसेवी डोंगरसिंह खंडाला, नीलेश रोकड़िया, प्रवीण शर्मा, अनिल कानूनगो ने मरीजों को लेकर जा रही बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

फाउंडेशन के प्रशांत बारचे व अस्पताल के शुभम ढांके ने बताया कि सभी 26 मरीजों के आर्थो व स्पाइन संबंधी तकलीफों के लिए आपरेशन किए जाएंगे। उल्लेखनीय है कि इसके पहले 26 मरीजों के निशुल्क आपरेशन हो चुके हैं। दीपक परिहार, मांगीलाल माले, भागवतीबाई आदि का आपरेशन हो चुका है। ग्राम नांदिया के छह वर्षीय बालक चेतन पुत्र विकास के दोंनो पैरों में टेढ़ापन होने के कारण उसे चलने फिरने में दि-त है। शिविर में चयनित होकर उसे भी गुरुवार को आपरेशन के लिए अस्पताल भेजा गया। जल्द ही नगर में फाउंडेशन का कार्यालय शुरू होगा। जहां सप्ताह में दो दिन आम लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण व परामर्श का शिविर लगेगा।

जर्जर आंगनबाड़ी भवन

से हो रही परेशानी

भग्यापुर (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम की आंगनवाड;ी क्रमांक दो का भवन पिछले पांच साल से जर्जर अवस्था में है। बारिश के दिनों में तो बधो टपकती छत के नीचे बैठने को मजबूर है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता रमिला राठौड़ व सहायिका भगवती मंडलोई ने बताया कि बारिश के दिनों में छत टपकती है। भवन में पानी भर जाता है। इसी भवन में बैठकर बच्चों को पढ़ाया जा रहा है। आंगनवाड़ी भवन का निर्माण 1992-93 के लगभग हुआ था। कई बार छत की मरम्मत करवाई जा चुकी है। उन्होंने बताया कि गुरुवार की दोपहर में भवन की छत का कुछ हिस्सा गिर गया। इस संबंध में महिला एवं बाल विकास विभाग की सुपरवाइजर मंजुला सोलंकी ने कहा कि भवन के संबंध में ग्राम पंचायत और विभाग को पत्र लिखा है। सरपंच रविंद्र सोलंकी ने बताया कि आंगनवाड;ी भवन के संबंध में ठहराव प्रस्ताव बनाकर संबंधित अधिकारियों को पत्र लिखकर सूचित किया जा चुका है। ग्राम के महेश राठौर, संदीप निगवाल, नुरुद्दीन साकल्ले, भागीरथ मंडलोई, प्रकाश ठाकुर, रमेश राठौड़ आदि ने नया भवन बनाने की मांग की है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local