भग्यापुर (नईदुनिया न्यूज)। समीपस्थ स्थित नन्हेश्वर धाम में बंदरों के कारण श्रद्घालु और नागरिक परेशान हो रहे हैं। मंदिर आने जाने वाले श्रद्घालुओं को बंदर काट रहे हैं। साथ ही उनका सामान भी झपट कर ले जाते हैं। नदी में कपड़े धोने आए ग्रामीणों ने बताया कि बंदर सूखने डाले गए कपड़े फाड़ देते हैं। इससे लोगों में भय बना हुआ है। नन्हेश्वर धाम के संतश्री हरिओम बाबा ने बताया कि कुछ दिनों से बंदरों ने उत्पात मचा रखा है। बंदरों की संख्या बढ़ गई है। बंदर मंदिर में आने जाने वाले श्रद्घालुओं से पूजा की सामग्री सहित अन्य सामान झपट लेते हैं। उन्हें चोट भी पहुंचाते हैं। हाल ही में मंदिर परिसर में स्थित हाटकेश्वर मंदिर के कांच को भी बंदरों ने नुकसान पहुंचाया। चार-पांच लोगों को काटकर घायल कर दिया। भाग्यपुर के नागरिक यशवंत जयसवाल, प्रकाश ठाकुर, शंकर मालवीया, रमेश राठौड़, राहुल गुप्ता, रपंच रविंद्र सोलंकी आदि ने बंदरों को पकड़ने की मांग की है। इस मामले में बिस्टान वन विभाग के अधिकारी अमीचंद असके ने बताया कि नन्हेश्वर धाम में एक दो दिन में पिंजरा लगाकर उत्पाती बंदरों को जल्द पकड़ा जाएगा। जिससे श्रद्घालुओं व आने जाने वाले लोगों को राहत मिलेगी।

बालिकाएं मना रही संजा पर्व

बागोद। क्षेत्र के बागोद, सुरपाला, रुपाला, ब्राह्मणपुरी आदि ग्रामों में 16 दिवसीय श्राद्घ व संजा पर्व मनाया जा रहा है। श्राद्घ में पितरों की शांति के लिए ब्राह्मण भोजन, गाय को भोजन कराया जाता है। संजा पर्व में बालिकाएं दीवारों पर संजा की आकृतियां बना रही है। मधुर गीत गाकर माता की आरती की जाती है। प्रसादी वितरण किया जाता है।

प्रदेश उपाध्यक्ष का किया स्वागत

सेगांव। भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती रविवार को नगर पहुंचे। भाजपा कार्यकर्तओं ने गोलवाड़ी रोड पर ढोल-ताशों के साथ आगवानी की। जिराती का पुष्पमाला पहनाकर स्वागत किया। जिराती ने कार्यकर्तओं के देवीश्री लालबाई फूलबाई माता मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की। क्षेत्र व प्रदेश की खुशहाली की कामना की। जिराती ने कार्यकर्ताओं का आभार माना।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local